कोरबाछत्तीसगढ़

बालको प्रबंधन के भारी वाहनों के लगातार फर्राटे भरने से रिंगरोड में लग रहा अघोषित जाम, जाम में राजस्व मंत्री के फंसने के बाद भी दूर नहीं हो रही समस्या

कोरबा। शहर के रिंगरोड में बालको प्रबंधन के भीमकाय वाहनों के लगातार फर्राटे भरने से आम लोगों का चलना खतरे से खाली नहीं है। राखड़ और कोयला लोड वाहनों के लगातार दौड़ने से जहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है तो वहीं जाम की समस्या से आमजन बेहाल हैं। लेकिन शासन-प्रशासन को इससे कोई सरोकार नहीं है। आलम यह है कि रोज कई घंटे तक यह मार्ग बाधित रहता है, जिसमें फंसकर आमजन त्रस्त हो गए हैं।

बता दें कि शहर के रिंगरोड पर बालको प्रबंधन का कब्जा है। इस सड़क का उपयोग बालको प्रबंधन अपने राखड़ और कोयला परिवहन करने वाले भारी वाहनों के करता है। लोगों का कहना है कि बालको प्रबंधन को प्रतिदिन 500 ट्रक कोयला लगता है लेकिन हजारों की संख्या में भारी वाहनों से कोयला परिवहन किया जा रहा है। बताया जाता है कि यहां 200 वाहनों के लिए पार्किंग स्थल है, जिसके चलते इस मार्ग में अक्सर चक्काजाम की स्थित में रहता है। सड़क में वाहन पार्किंग करने की वजह से प्रतिदिन इस मार्ग पर चार से आठ घंटे तक अघोषित रूप से जाम लगता है। रहता है। कुछ दिनो पहले ही राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल भी एक घंटे तक बालको प्रबंधन के इस अघोषित चक्काजाम में फंसे रहे। इसके बावजूद जाम की समस्या से लोगों को किसी तरह की राहत मिलते नहीं दिख रहा है। आलम यह है कि इस मार्ग से पैदल गुजरना भी जानलेवा साबित हो रहा है। इसके बावजूद स्थानीय नेता, विधायक, मंत्री सहित विपक्ष के किसी नेता की चुप्पी नहीं टूट रही है।