छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

BIG BREAKING; लगातार झमाझम बारिश से चार फीट उपर बहने लगा जमड़ी नाला, कृष्णा इंडस्ट्रीज के भारी वाहनों से टूट जाएगा पुल

जांजगीर-चांपा। दो दिनों की झमाझम बारिश के कारण सिवनी सुखरीकला के मध्य जमड़ी नाला का सड़क पुल से करीब चार फीट ऊपर बह रहा है। इस वजह से आज दिनभर अवागमन बाधित रहा। ग्रामीणों का आरोप है कि बहेराडीह में स्थापित कृष्णा इंडस्ट्रीज का भारी वाहन दिन रात फर्राटे भर रहे हैं, जिसके चलते पुल कभी भी टूट सकता है। इससे इंडस्ट्रीज प्रबंधन के प्रति ग्रामीणों में आक्रोश है।
बहेराडीह के ग्रामीण दीनदयाल यादव, पूर्व सरपंच मुरीतराम यादव, उप सरपंच चंदा सरवन कश्यप व अन्य ग्रामीणों ने बताया कि सिवनी सुखरीकला सड़क मार्ग पर स्थापित फैक्ट्री के भारी वाहन पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग को लेकर कलेक्टर समेत कमिश्नर, मुख्यमंत्री, राज्यपाल से कई बार शिकायत की गई। लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर फैक्ट्री और शासन के विरोध में तीन बार चक्काजाम भी क्षेत्र के ग्रामीण कर चुके हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग पर सड़क पुल के ऊपर बारिश का पानी होने से आवागमन बंद हो जाता है। मगर फैक्ट्री का भारी वाहन धड़ल्ले पार किया जा रहा है। इससे कभी भी सड़क पुल टूट सकता है। इस फैक्ट्री के प्रदूषण और भारी वाहन पर प्रतिबंध लगाने की शिकायत ग्रामीणों ने बहेराडीह किसान स्कूल पहुचे क्षेत्रीय विधायक और विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत से की है। मगर अभी तक फैक्ट्री के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने पर शासन और प्रशासन के प्रति ग्रामीणों का विश्वास टूटने लगा है।
हो सकता है विधानसभा चुनाव का बहिष्कार
कृष्णा इंडस्ट्रीज बहेराडीह के खिलाफ बार बार शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज बहेराडीह के लोग आगामी विधानसभा चुनाव बहिष्कार करने के मूड में हैं। वहीं ग्रामीणों के समर्थन में क्षेत्र के दर्जनों गाँव के ग्रामीण भी शामिल होने की खबर है।