छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

बीईओ के निरीक्षण में हस्ताक्षर कर गायब शिक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी, प्रधान पाठक को लगाई फटकार, शिक्षको को दी सख्त हिदायत

जांजगीर-चांपा। बम्हनीडीह बीईआसे एमडी दीवान ने आज अनेक स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक शाला परसापाली की एक टीचर पुष्पलता पलांगे पाठकन में हस्ताक्षर कर स्कूल से गायब मिली, जिसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

बीईओ ने नाराजगी जताते हुए प्रधान पाठक को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि इस तरह की लापरवाही और मनमानी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। नियमित समय पर स्कूल का संचालन हो और शिक्षक समय पर उपस्थित होकर शाला समय तक स्कूल में उपस्थित रहे। इसके बाद बीईओ ने शासकीय हाईस्कूल एवं पूर्व माध्यमिक स्कूल कपिसदा का निरीक्षण किया और छात्रों से सभी विषयों के सिलेबस की जानकारी लेते हुए अध्यापन की जानकारी और उनसे प्रश्न भी पूछे। सही प्रश्न के जवाब पर उन्होंने छत्रों की प्रशंसा करते हुए बोर्ड परीक्षा की अच्छे से तैयारी करने को कहा ताकि बेहतर परिणाम आ सके। उन्होंने शिक्षकों से भी सिलेबस के अनुसार समय पर अध्यापन कराकर बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए छात्रों को अभ्यास कराने को कहा। इसके बाद बीईओ ने प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला रींवाडीह का भी निरीक्षण किया। जहां सभी शिक्षक उपस्थित मिले। उन्होंने शिक्षकों से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मध्यान्ह भोजन, साफ सफाई, कीचन गार्डन का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए।