छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

चांपा प्रीमियर लीग सीजन 03 आगामी 17 दिसंबर से, भालेराय मैदान में जोर-शोर से चल रही तैयारी

चांपा। मॉर्निंग क्रिकेट फैमिली के तत्वावधान में चांपा प्रीमियर लीग सीजन 03 (सीपीएल) का आयोजन 17 दिसम्बर से होने जा रहा है, जिसमें पूरी मॉर्निंग फैमिली आयोजन को सफल बनाने में दिन रात मेहनत कर रही है।

इस बार का सीपीएल बहुत ही खास है, क्योंकि इस बार आईपीएल की तर्ज में 7 टीमो को बाँटा गया है और चांपा के ही 7 प्रायोजकों को मालिकाना हक दिया गया है। लगातार दो सफल आयोजनों के उपरांत इस वर्ष भी सीपीएल 3 को और भी ज़्यादा रोमांचकारी और हाईटेक बनाने का प्रयास किया जा रहा है। मैदान बनाने में ही हजारों रुपये खर्च किया जा रहा है। पिच और मैदान को रोलिंग करके लगातार पानी देने का काम किया जा रहा है, ताकि खिलाड़ियों को खेलने में कोई दिक़्क़त का सामना ना करना पड़े। साथ ही चोटिल होने की संभावना कम रहे।

इस बार सीपीएल यूट्यूब में भी लाइव दिखाया जाएगा और स्कोरकार्ड, टीम व खिलाड़ियों की सारी जानकारियाँ crickheroes में मध्यम से मिल जायेंगी। सीपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों ने भी चांपावासियों को टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की है। आज नगरपालिका अध्यक्ष जय थवाईत ने मैदान का जायजा लिया। खिलाड़ियों ने शासन और प्रसाशन से आग्रह किया है कि खेल मैदान को खेल मैदान ही रहने दे, खेल के अलावा कोई और आयोजन न हो।

ज्ञात हो कि चाँपा के इकलौते मैदान में अनेक कार्यक्रमों आयोजन के साथ फटाके एवं अन्य अवसरों पर अनेक स्टाल भी लगाये जाते है, जिससे मैदान की दुर्दशा देखने लायक़ नहीं होती। दूसरी तरफ़ नशेडी और असामाजिक तत्वों का रात को यहाँ डेरा रहता है। शराब पीने वाले लोग यहाँ पर शराब की शीशी को फोड़कर निकल जाते है, जिससे कई खिलाड़ियों के पैर भी कई बार कट चुके है। बार बार शिकायत करने के उपरांत भी प्रशासन कोई कठोर कदम ही नहीं उठा पा रहा है। शायद उन्हें कोई बड़ी घटना होने का इंतज़ार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *