छत्तीसगढ़सक्ती

सकर्रा गांव में जलजीवन मिशन का बुरा हाल, पाइप बिछाने के लिए मनमाने तरीके से खोदी जा रही जमीन मिट्टी को ढकने तक की नहीं उठा रहे जहमत

मालखरौदा। ब्लाक अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत सकर्रा में जल जीवन मिशन के तहत पाइपलाइन बिछाने का कार्य किया गया था लेकिन देखने में आ रहा है कि विभाग के ठेकेदार मानवाने तरीके से बीच बस्ती के सड़क के बीचो-बीच खुदाई करके छोड़ दिया था.

वर्तमान में सक्ती मालखरोदा राज्य मार्ग 16 सोल्डर का खुदाई कर रहे हैं और पाइपलाइन बिछाने के बाद जैसे तैसे पाइपलाइन को मिट्टी से ढक दे रहे हैं। अच्छे से मिट्टी को दबा भी नहीं रहे हैं जिससे होगा यह की पानी गिरने के बाद मिट्टी धसेगा और साइड देने के चक्कर में जैसे ही हैवी वाहन सोल्डर में गाड़ी उतरेंगे गाड़ी के चक्के इसमें फंस जाएंगे जैसे कि कुछ दिन पहले ही अमानदुला में ट्रक के पहिए फस गया था और उसे निकालने में दो से तीन दिन लग गया था वहीं वर्तमान में सोल्डर को खुदाई के बाद पाइपलाइन बिछाने के बाद जैसे तैसे मिट्टी से ढक दिया गया है इसका परिणाम यह होगा कि जब कभी भारी बारिश होगा पानी गिरने के बाद जैसे ही पक्की सड़क से वाहन चालक गाड़ी नीचे उतारेंगे दोपहिया चार पहिया वाहन इससे स्लिप करेगा और दूसरा घटना का शिकार होंगे रानी की बात है कि राज्य मार्ग शोल्डर के दोनों और ही ठेकेदार द्वारा पाइपलाइन बिछाने के लिए शोल्डर को खोद रहे हैं पीडब्ल्यूडी विभाग आंख मुदे है यह समझ से परे हैं।

एसडीओ लोक निर्माण विभाग राकेश द्विवेदी का कहना है कि पीडब्ल्यूडी के सोल्डर को खुदाई करने एक जेसीबी को थाना भेजकर कार्रवाई कराई गई है।