छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपाराजनीतिरायपुर

जिस रफ्तार से बढ़ रही महंगाई उस गति से मजदूरी में भी किया जाना चाहिए इजाफा : दीपक दुबे, बिजली की दर में वृद्धि किए जाने पर सरकार पर साधा निशाना

जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बीच बिजली उपभोक्ताओं को महंगाई का झटका लग गया है। बिजली नियामक आयोग ने नया टैरिफ आदेश जारी कर दिया है। नए टैरिफ के मुताबिक, घरेलू और गैर घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली की दरों में 20 पैसे प्रति यूनिट की वृद्धि की गई है। इसके अलावा कृषि पंपों के लिए भी विद्युत दर में इजाफा कर दिया गया है। कृषि पंपों में 25 पैसे प्रति यूनिट की वृद्धि की गई है। कृषि उपभोत्ताओं को पहले 5.05 रुपए की दर से चार्ज लगता था जो अब 5.30 रुपए हो गया है।

इस पर इंटक प्रदेश अध्यक्ष दीपक दुबे ने सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा की आम जनता पहले ही महंगाई की आग से झुलस रही है। पेट्रोलियम पदार्थ, गैस और खाद्य सामग्री के भाव पहले ही आसमान छू रहे हैं। इस महंगाई के दौर में आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है। जिस रफ्तार से महंगाई बढ़ रही है उस रफ्तार से मजदूरी में भी इजाफा किया जाना चाहिए। ऐसे में बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर आम जनता के साथ ही किसानों पर अनावश्यक बोझ डाला गया है। उन्होंने कहा कि अभी लोकसभा चुनाव चल ही रहा है चुनाव के बाद एक बार फिर से आम जनता महंगाई की गंभीर समस्या से जूझने वाली है।