छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपारायपुर

ईशिका लाइफ फाउंडेशन के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के युवा शांतिदूत  कल जाएंगे तेलंगाना, राष्ट्रीय एकता शिविर कामारेडी हैदराबाद में होंगे शामिल

रायपुर। राष्ट्रीय एकता शिविर कामारेडी, तेलंगाना में भाग लेने के लिए ईशिका लाइफ फाउंडेशन के पच्चीस स्वयंसेवकों का जत्था 25 जून को बिलासपुर जांजगीर कोरबा रायगढ़ से रवाना होगा। ईशिका लाइफ फाउंडेशन के संस्थापक एवम वरिष्ठ पत्रकार गोपाल शर्मा ने बताया कि शिविर में पूरे देश से युवाशांतिदूत भाग ले रहे हैं।

वे एक दूसरे के रहन सहन, खान पान एवं संस्कृति सभ्यता से अवगत होंगे और राष्ट्र निर्माण के प्रति एक नई पहल के शुरुआत की योजना बनाएंगे । वही सभी प्रदेश पूरे भारत से आये कलाकार अपने-अपने क्षेत्र के लोक कलाओं का प्रदर्शन करेंगे। शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता को अक्षुण्य बनाये रखने के लिए यह शिविर मिल का पत्थर सावित होगा छत्तीसगढ़ के लोक कला संस्कृति एवं परंपरा से विभिन्न कार्यक्रमों का मंचन किया जाएगा छत्तीसगढ़िया सबसे बढ़िया की नारो से गूंजे गा .

भारत में भिन्नता ही एकता की पहचान है। भिन्न भाषा-भिन्न भेष फिर भी भारत एक देश। वही प्रदेश टीम लीडर अमित खूंटे ने बताया कि भारत दुनिया के सबसे बड़ा युवा देश है। युवाओं को जात पात एवं धर्म की भावना से ऊपर राष्ट्र के निर्माण के लिए आगे आये। पूरे शिविर में प्रदेश के विभिन्न जिलों और ग्रामीण स्तरों से युवा युवती शामिल होंगे जिसमे में अशोक बंजारे , प्रदीप हंसराज . अभिमन्यु .सूरज कुमार . मयंक चौहान. शंकर हंसराज. अंकित कुमार .भवप्रकाश बैरागी सुनील . देवेंद्र कुमार, नंदलाल धीवर. रितु पांडे हिना बंसल. ऋषि महंत, उमा महंत .अंजलि, अलीशा चौहान. लोपा मुद्रा यादव,सुरेखा, एवं अन्य स्वयंसेवा के शामिल है।