छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपासक्ती

सेजेस हसौद में मेगा पीटीएम का हुआ आयोजन, बच्चों के सर्वांगीण विकास पर पालकों व शिक्षकों ने की चर्चा..

जांजगीर चांपा।  स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय हसौद में 6 अगस्त 2024 मंगलवार को मेगा पीटीएम का आयोजन संपन्न हुआ जिसमे बैठक अधिकारी श्रीमती सविता त्रिवेदी बी आर सी सी मालखरौदा सहित संकुल स्तर से 8 विद्यालय के शिक्षक तथा पालकगण उपस्थित हुए।

इस पीटीएम का प्रमुख उद्देश्य बच्चों के सर्वांगीण विकास तथा पालकों व शिक्षकों के मध्य बेहतर समन्वय स्थापित करना साथ ही पालकों को बच्चों की गतिविधियों से अवगत कराना था। इस आयोजन में विद्यालय के प्राचार्य गिरधारी नारायण साहू ने समस्त अतिथियों का स्वागत तथा अभिनंदन किया। तत्पश्चात वरिष्ठ शिक्षक अरुण कुमार जायसवाल ने बैठक की रूपरेखा को रेखांकित करते हुए बैठक के प्रमुख 12 बिंदुओं पर चर्चा की। बैठक अधिकारी श्रीमती सविता त्रिवेदी ने कहा कि विद्यार्थियों के विकास हेतु पालकों सजग रहना होगा शिक्षकों से समन्वय स्थापित करते हुए विद्यार्थियों की सर्वांगीण विकास हेतु आवश्यक कदम उठाने होंगे।

प्राचार्य गिरधारी नारायण साहू ने आगंतुकों का आभार जताते हुए कहा कि सभी पालक शिक्षकों से नियमित रूप से बच्चों के पढ़ाई लिखाई के संबंध में चर्चा करते रहें साथ ही आगामी बैठकों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर विद्यालय तथा विद्यार्थी विकास में अपना सहयोग प्रदान करने की चेष्टा करें। इस बीच पालकों ने भी अपना विचार साझा करते हुए महत्वपूर्ण सुझाव प्रस्तुत कर बैठक की प्रशंसा की। इस मेगा बैठक में 100 से अधिक पालकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का संचालन अभिषेक पांडेय तथा मिलाप सिंह मल्होत्रा ने किया। इस मेगा बैठक में विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाएं विशेष रूप से उपस्थित थे।