खरसियाछत्तीसगढ़

स्वतंत्रता दिवस पर विधायक उमेश पटेल ने नंदेली आत्मनन्द में लहराया तिरंगा

खरसिया।  छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री एवं खरसिया विधायक उमेश पटेल ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने गृह ग्राम नंदेली के महेंद्र सिंह पटेल मेमोरियल आदर्श विद्यालय और स्वामी आत्मानंद शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में ध्वजारोहण किया।

इस अवसर पर विधायक श्री पटेल ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और स्वतंत्रता के महत्व पर प्रकाश डाला। महेंद्र सिंह पटेल मेमोरियल आदर्श विद्यालय में इस वर्ष भी बड़े उत्साह के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। विद्यालय द्वारा प्रभात फेरी का आयोजन किया गया, जिसमें बैंड की धुन के साथ झांकियां निकाली गईं। आजादी के महापर्व पर विधायक उमेश पटेल ने ध्वजारोहण किया और विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस की महत्ता के बारे में बताया। वहीं विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से देश के वीर सिपाहियों की शहादत को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विद्यालय के प्राचार्य श्रीमती दीपिका देवांगन के साथ-साथ प्रधान पाठक सीताराम सारथी, सांस्कृतिक प्रभारी द्वय नवीन दुबे, पद्मा पटेल तथा समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं की मुख्य भूमिका रही है। स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर विद्यालय के संरक्षक सुदर्शन पटेल, उम्मेद पटेल अध्यक्ष प्रेमशंकर पटेल उपाध्यक्ष सुनील पटेल, कोषाध्यक्ष खगपति मालाकार, सचिव प्रदीप पटेल,सुभाष पटेल श्रीमती गंगा पटेल जगत मालाकार, रुपेंद्र पटेल, गोकुल चौधरी, संदीप पटेल, छोटू पटेल शौकी लाल श्रीवास ओसाराम यादव दिपेश यादव यशवन्त मालाकार शुचिंद्र पटेल ओम पटेल सनत मालाकार रोहिणी साहू खुलेश्वर निषाद कुनु डनसेना मकरध्वज डनसेना एवं गांव के गणमान्य अतिथि एवं पालकगण भी उपस्थित रहे।

इसी कड़ी में स्वामी आत्मानंद शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नंदेली में भी स्वतंत्रता दिवस का आयोजन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रातः 7:30 बजे विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने पूरे गांव में प्रभात फेरी की और उसके बाद विधायक उमेश पटेल ने ध्वजारोहण कर भारत माता के नारे लगाए। इस अवसर पर श्री पटेल ने अपने वक्तव्य में विद्यार्थियों को सुनहरे भविष्य के लिए मेहनत करने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय समिति के अध्यक्ष इंदल सिंह पटेल, विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती कुमुदिनी द्विवेदी, विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं और गांव के गणमान्य नागरिकगण उपस्थित रहे।