खरसियाछत्तीसगढ़रायगढ़।

प्रदेश समेत रायगढ़ में कानून व्यवस्था ध्वस्त: उमेश पटेल, गैंगरेप के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग

रायगढ़। पुसौर सामुहिक दुष्कर्म मामले में पूर्व मंत्री व खरसिया विधायक उमेश पटेल, कांग्रेस पार्टी की ओर से फिलहाल लीडिंग फ्रॉम द फ्रंट नजर आ रहे हैं। उमेश के ऐसे तेवर देखकर हर कोई स्तब्ध है। पीडि़ता के स्वजनों से मुलाकात के समय उन्होंने घर के दूर से ही सभी कैमरे और मोबाईल को बंद करने का अनुरोध किया ताकि पीडि़ता की निजता बनी रहे। वही स्वजनों से काफी देर तक सभी पहलुओं पर चर्चा की और उनके लिये वे क्या कर सकते है यह पूछा और उसे पूरा करने का आश्वासन दिया।

उमेश पटेल ने बताया कि बीते 8 महीनों में रायगढ़ की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है आये दिन बड़ी वारदातें हो रही है। रायगढ़ में यह घटना बड़ी घटना है,परिवार के लोगों ने जो लिखित में आवेदन दिया है उसमें 12 से 14 लोगों के इस घटना में शामिल होने की बात कही है और सिर्फ सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है,मैं पुलिस प्रशासन से कहना चाहूंगा कि जो भी इस घटना में शामिल थे जल्द से जल्द उनको तुरंत सजा मिले ताकि समाज में यह संदेश जाये कि इस तरह की घटना के बाद कोई बच न पाये। यह घटना हम सबको झकझोर देने वाली घटना है और हम सब इस घटना से दुखी है रायगढ़ में लगातार वारदातें बढ़ी है यहां के लोग ओडिसा जाकर गोलीकांड कर रहे हैं और रायगढ़ के लोगों की सर्चिंग तक नहीं हुुई ऐसे में प्रशासन को सख्त होना पड़ेगा और ऐसी लचर व्यवस्था में गड़बड़ी होगी। पुलिस एक सक्षम इकाई है जिसके बुट की धमक होनी चाहिये इसे कमजोर करने की कोशिश राजनीति दलों द्वारा की जा रही है पुलिस को इशारे में चलाने का कार्य कर रही है मुझे लगता है कि पुलिस को बिना दबाव में स्वतंत्र होकर काम करे व सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे।

उमेश पटेल ने बताया कि पीडि़ता के स्वजनों ने आरोपियों को जल्द सजा दिलाने और सरकार की ओर से सहायता देने की बात कही मैं अपने स्तर पर इस गरीब परिवार को न्याय और सहायता देने के लिये खड़ा हूँ,पीडि़त परिवार बहुत विचलित है महिला को लेकर कई अर्नगल बातें हो रही है जो सही नहीं है। पुलिस प्रशासन को इस बात को भी ध्यान में रखना चाहिये रायगढ़ के लोगों को सुरक्षा देने में पुलिस प्रशासन फेल है साय सरकार के खिलाफ कांग्रेस कल काली पट्टी बांधकर जुलूस निकालेगी और विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं ओपी चौधरी के पीडि़त परिवार की निजता और इस मामले में राजनीति नहीं करने पर उमेश पटेल ने कहा कि पीड़ित परिवार से मिलने पर ही उनकी बातें सामने आयेगी हम उनकी बात को समझने आये है और उनकी पीड़ा को कम करने आये है।

रायगढ़ को सीढ़ी बनाकर इसी से ही विमुख हुए ओपी: प्रकाश नायक

पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के दौरान रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक भी उमेश पटेल के साथ पहुँचे थे। प्रकाश नायक ने रायगढ़ के वर्तमान विधायक ओपी चौधरी पर गंभीर आरोप लगाये हैं। उनका कहना है कि विधायक से तो मिलना बहुत बड़ी बात है तो उनसे संपर्क करना और भी मुश्किल है। पुसौर सामूहिक दुष्कर्म के तीन दिन बाद तक भाजपा चुप रही और जब उन्हें पता चला चौथे दिन जिस समय पीडि़ता के गांव ढांढस बंधाने जा रही है उसी समय भाजपा ने ओपी चौधरी का प्रेस कॉफ्रेंस किया। ये वहीं ओपी चौधरी है जिनके जन्मदिन पर चकाचौंध व्यवस्था थी और रायगढ़ अंधेरे में डूबा हुआ था ओपी बाहरी है और उन्हें रायगढ़ की जनता से कोई मतलब नहीं है जब वे खरसिया से चुनाव में खड़े थे तब कहा था हारु या जीतू खरसिया के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा लेकिन वे वहां से भाग गये और रायगढ़ से चुनाव लड़े और रायगढ़ से भी विमुख हो गये,उन्होंने रायगढ़ को एक सीढ़ी की तरह इस्तेमाल किया,वादा तो बहुत किया पर मूलभूत सुविधाएं भी नहीं दे सके। संजय कॉम्प्लेक्स को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे जबकि पैसा और योजना दोनों तैयार है और वे नालंदा परिसर की बात करते हैं जहां नालंदा परिसर बनेगा वहां 25 से अधिक परिवार तबाह हो जायेंगे मैंने खुद उस जगह को देखा है। सोशल मीडिया में यह बातें आम है कि रायगढ़ में अब दो-दो कलेक्टर हो गये है। ओपी पत्रकारों के भी नहीं है प्रेस क्लब का भवन और पैसा दोनों ही डूब गया व्यापारी जीएसटी को लेकर डरे हुए है। पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने के दौरान प्रकाश नायक, दिलीप पाण्डेय,अरुण मालाकार,अनिल शुक्ला,रीतेश थवाईत, नरेश तिवारी,रोहित पटेल,राकेश पाण्डेय,आकाश मिश्रा, विकास शर्मा,रवि पाण्डेय,गोपी चौधरी,योगेश चौहान,दुर्गा मालाकार,विमला भोई,सूर्यकान्ति चौहान,अनसुइया चौहान, किशोर कसेर,हेमलाल साव,कुंजराम पटेल,शरद यादव, आशीष जायसवाल,रवि यादव,लल्लू सिंह एवं पुसौर क्षेत्र के कई कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता और आम नागरिक शामिल रहें।