खरसियाछत्तीसगढ़

एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम में पहुंचे सांसद राधेश्याम राठिया, वृहद पौधरोपण, स्कूल भवन का लोकार्पण एवं छात्राओं को साइकिल वितरण

खरसिया। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे एक पेड़ मां के नाम का कार्यक्रम आज भारतीय जनता पार्टी चपले मंडल के ग्राम नहरपाली के हायर सेकेंडरी स्कूल प्रांगण,ग्राम चपले हायर सेकेण्डरी स्कूल, कॉलेज, सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के प्रांगण, माध्यमिक शाला बसनाझर के प्रांगण में अशोक वृक्ष व नवीन प्राथमिक शाला भवन निर्माण का लोकार्पण एवं हायर सेकेंडरी स्कूल सोण्डका के प्रागण में सभी जगह अशोक वृक्ष लगाया गया। तत्पश्चात सोंडका स्कूल के 9वीं कक्षा के छात्राओ को मुख्यमंत्री सरस्वती साइकिल योजना के तहत साइकिल वितरण किया गया।

तत्पश्चात समस्त स्कूल के शिक्षक गण छात्र छात्राओं एवं सैकड़ो की संख्या में आये आसपास के नागरिक गण की सभा को संबोधित करते हुए सांसद जी ने कहा की प्रदूषण से मुक्ति का संदेश देने के लिए एक पेड़ का उपयोग करना एक अद्भुत विचार है! पेड़ हमारे पर्यावरण के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं और प्रदूषण से लड़ने में मदद करते हैं। और अत्यधिक पेड़ो के चलते वर्षा भी अधिक होती है जिसके चलते हमें खेती करने में काफी मदद मिलती है। “माँ के नाम पर, प्रदूषण से मुक्ति का संकल्प लें, हरियाली बढ़ाएं, प्रदूषण को कम करें, स्वच्छ हवा और पानी का संकल्प लें, हमारी मातृभूमि को स्वच्छ और हरित बनाएं।” इस आह्वान के तहत सभी छात्र-छात्राओं एवं किसान भाइयों को अपने-अपने आंगन,बाड़ी,खेत खलियानो में एक-एक पेड़ अपने माता-पिता बच्चों के नाम लगाने हेतु प्रोत्साहित किये। एवं यह संदेश पूरे देश को मिडिया के माध्यम से आह्वान किये कि सभी अपने मां के नाम एक पेड़ अवश्य लगाये। वही आज का वृक्षारोपण कार्यक्रम में रायगढ़ लोकसभा के सांसद राधेश्याम राठिया के साथ छाया विधायक माननीय महेश साहू, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष खरसिया कमल गर्ग, चपले मंडल के अध्यक्ष पुरषोत्तम पटेल, महामंत्री खेम साहू, दिनेश पटेल, दिनेश नायडू,मीडिया प्रभारी अमित साहू, सौरभ अग्रवाल, भाजपा चपले मंडल खरसिया नगर मंडल,जोबी मंडल के समस्त मोर्चा के पदाधिकारी गण क्षेत्रीय वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता गण एवं सैकड़ो ग्रामीणों की गरिमामई उपस्थिति रही। आज के इस कार्यक्रम को सफल बनाने में तहसीलदार लोमश मीरी, सीईओ हिमांशू साहू, बीईओ शैलेष देवांगन, बीएमओ अभिषेक पटेल,बीआरसी प्रदीप साहू, सभी ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव एवं समस्त स्कूल के प्राचार्य, शिक्षक गण एवं वन विभाग के कर्मचारी गण, क्षेत्रीय पटवारी गण,आर.आई.शर्मा का विशेष सहयोग योगदान रहा।