छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपारायगढ़।रायपुर

आधुनिक मंच व आकर्षक लाइट और हैरतअंगेज राम-रावण युद्ध मंचन के साथ मनेगा चांपा का दशहरा उत्सव

जांजगीर-चांपा। चांपा शहर के भालेराय मैदान में इस बार दशहरा उत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया जाएगा। आकर्षक लाइट और आधुनिक तरीके से सज्जायुक्त मंच सभी का ध्यान खींचेगा। साथ ही हैरतअंगेज तरीके से राम-रावण युद्ध मंचन भी दर्शकों को रोमांचित करेगा। 40 फीट रावण पुतले के साथ ही कुंभकर्ण और मेघनाथ पुतले का दहन आकाश में आकर्षक आतिशबाजी के साथ किया जाएगा। कार्यक्रम शाम से प्रारंभ होकर करीब साढ़े तीन चार घंटे तक चलेगा। कार्यक्रम की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है।

कार्यक्रम की जानकारी साझा करते पदाधिकारी


यह जानकारी मीडिया से साझा करते हुए चांपा दशहरा उत्सव समिति के लोगों ने बताया कि इस कार्यक्रम में शहर के सभी वर्ग के लोगों की सहभागिता है। सबके सहयोग से चांपा शहर में दशहरा उत्सव कार्यक्रम को भव्य बनाने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस बार कार्यक्रम में दर्शकों के लिए आकर्शक लाइटिंग और आधुनिक साज सज्जा व लाइनेरे साउंड के साथ एलईडीयुक्त मंच बनाया जा रहा है। इस दौरान राम-रावण युद्ध का बेहतरीन तरीके से मंचन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम शाम 5 बजे प्रारंभ हो जाएगा तो वहीं रावण का दहन रात 8.30 बजे होगा। इस बीच देश की मशहूर जगराता जिया खान व बाली ठाकुर माता के रंग में सराबोर होकर समां बांधेंगी। उन्होंने बताया कि रावण का पुतला दहन कार्यक्रम कलेक्टर के मुख्य आतिथ्य व एसपी की अध्यक्षता व निर्वाचित स्थानीय जनप्रतिनिधि व समाजेवियों की उपस्थिति में होगा। रावण, कुंभकर्ण व मेघनाथ पुतले का निर्माण कई सप्ताह से कारीगर कर रहे हैं। प्रेसवार्ता के दौरान चांपा दशहरा उत्सव समिति व नपाध्यक्ष जय थवाईत, नपा के नेतापक्ष, पुरूशोत्तम शर्मा, नागेन्द्र गुप्ता, रामू खूबवानी, अनिल बनकर, पवन यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

कार्यक्रम की जानकारी साझा करते पदाधिकारी

कार्यक्रम में ये होगा मुख्य आकर्षण

रावण, कुंभकर्ण व मेघनाथ पुतले का दहन आधुनिक तरीके से किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में देश की मशहूर जगराता गायिका जिया खान व बाली ठाकुर खूब समां बांधेंगीं। इस कार्यक्रम में जूनियर फिल्मी कलाकार अजय देवगन, गोविंदा और सलखान खान दशकों का खूब मनोरंजन करेंगे। इस कार्यक्रम की खास बात यह भी है कि पूरे कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट यूट्यूब चैनल, फेसबुक चैनल, चांपा केबल नेटवर्क के साथ शहर के विभिन्न स्थानों में टीवी स्क्रीन के जरिए प्रदर्शन किया जाएगा।

यातायात के होंगे पुख्ता इंतजाम
दशहरा उत्सव कार्यक्रम में आने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए पुलिस व प्रशासन के सहयोग से यातायात व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं, ताकि लोगों को कार्यक्रम स्थल पहुंचने और कार्यक्रम खत्म होने के बाद निकलने में किसी तरह की परेशानी न हो। इसके लिए विभिन्न जगहों में पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। लोगों के आने व जाने के लिए अलग-अलग रास्ता बनाया जा रहा है। 

Leave a Reply