छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपाराजनीति

जल्द प्रारंभ हो मेडिकल कॉलेज का निर्माण, सीएम बघेल को पत्र भेजकर राघवेन्द्र ने की मांग और जताया आभार…

जांजगीर चांपा। जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना जल्द हो इसके लिए भुतपुर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं समाजसेवी राघवेंद्र पाण्डेय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। कलेक्टर जांजगीर -चांपा के माध्यम से सीएम को भेजे गए पत्र में राघवेंद्र पाण्डेय ने कहा है कि जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना आम लोगों का सपना था जो आप के कारण साकार हो रहा है।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए विप्लव संस्था सहित जांजगीर-चांपा के विभिन्न राजनीतिक सामाजिक एवं अन्य अनेक संस्थाओं ने पहल किया था। श्री पाण्डेय ने कहा कि जिला चिकित्सालय की स्थापना से लेकर भवन निर्माण के लोकार्पण तक के लिए आम लोगो ने सड़क पर संघर्ष किया है । मेडिकल कॉलेज की स्थापना जल्द हो इसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी करने का राघवेन्द्र पाण्डेय ने सीएम भुपेश बघेल से अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि जांजगीर-चांपा के आम लोगों का सपना साकार हो सके इसके लिए कुटरा के 125 एकड़ शासकीय भूमि में मेडिकल कॉलेज की स्थापना हेतु ग्राम पंचायत द्वारा सहमति प्रदान किया गया है। श्री पाण्डेय ने भरोसा दिया है कि भविष्य में भी शासन प्रशासन को गांव वालों का सहयोग मिलेगा । उन्होंने मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत एवं कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी तथा आम लोगों के संघर्ष के प्रति आभार जताया है।

कुटरा में नहीं थी बुनियादी सुविधाएं

राघवेन्द्र पाण्डेय ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया है कि प्रतिष्ठित समाजसेवी एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा कृषि रत्न से सम्मानित स्व. राम सरकार पाण्डेय की जन्मभूमि के लोग चिकित्सा एवं शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित थे। सामूहिक प्रयास से अब गांव में उप-स्वास्थ्य केंद्र एवं हायर सेकेंडरी स्कूल की सुविधाऐं है। ग्राम कुटरा में मेडिकल कालेज का निर्माण हम सबके लिए खुशी की बात है। कुटरा स्कूल के अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए जिला प्रशासन द्वारा 50लाख रुपए प्रदान किया गया है इसके लिए उन्होंने सीएम भुपेश बघेल तथा कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के प्रति आभार जताया है।