क्राइमछत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

नशीली सिरप के बड़े खेप पर चांपा पुलिस की कार्रवाई, 3 लाख 64 हजार की नशीली सिरप जब्त, पढ़िए किस तरह चल रहा था नशे का कारोबार

जांजगीर-चांपा। चांपा पुलिस को नशीली दवाओं के बड़े मामले में सफलता मिली है। पुलिस ने बालपुर गांव के एक मकान से बड़ी मात्रा में नशीली सिरप जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

पुलिस के अनुसार, चांपा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बालपुर गांव में एक मकान में नशीली सिरप बड़ी मात्रा में बिक्री के लिए रखी गई है। तब चांपा थाना प्रभारी मनीष परिहार ने अपनी टीम के साथ बालपुर गांव जाकर उस मकान में दबिश दी घर की तलाशी लेने पर वहां बड़ी मात्रा में नशीली सिरप बरामद हुई। मौके पर मौजूद लक्ष्मी प्रसाद चौहान से सिरप के संबंध में कागजात पूछने पर वह नहीं बता सका। लक्ष्मी प्रसाद चौहान ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि तीन माह पूर्व चांपा के अरसद खान ने फोन कर 30 कार्टून नशीली सिरप उसके घर में रखवाया था। अरशद खान के लोग समय-समय पर आकर यहां से सिरप ले जाते थे। कुछ सिरप की उसने 50 रुपए के भाव में चिल्लर सिरप की बिक्री भी की है। लेन-देन की बातें हमेशा फोन पर ही होती थी। पुलिस ने आज एसपी कार्यालय जांजगीर में इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी के कब्जे से 2340 नग नशीली सिर्फ जब तक किया है जिसकी कीमत 3 लाख 64 हजार बताई जा रही है। पुलिस ने आरोपी लक्ष्मी प्रसाद चौहान के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की कार्रवाई की है।

नशीली सिरप के बड़े खेप पर चांपा पुलिस की कार्रवाई, 3 लाख 64 हजार की नशीली सिरप जब्त, पढ़िए किस तरह चल रहा था नशे का कारोबार चौथा स्तंभ || Console Corptech

किसी कांग्रेस नेता के रिश्तेदार है बड़ा डीलर – सूत्र

बताया जाता है चांपा के समीप बसे सिवनी सहित क्षेत्र में इन दिनों अवैध नशीली सिरप की बिक्री जमकर हो रही है, जिस पर लगाम लगाने की जरूरत है। कहा यहां तक जा रहा है इस नशीली सिरप की तार किसी कांग्रेस नेता के रिश्तेदार से जुड़ा है, उसे क्षेत्र का बड़ा डीलर बताया जा रहा है। बहरहाल क्षेत्र में चल रहे नशे के कारोबार पर इसी तरह की लगातार कार्रवाई की अपेक्षा की जा रही है।