छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

हरेली पर्व पर हरदी गांव में प्रकृति संरक्षण की दिशा में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित, कांग्रेस नेता गुलशन सोनी रहे अतिथि

जांजगीर-चांपा। फिजां पर हरियाली बिखरेने आज हरेली पर्व के अवसर पर ग्राम हरदी में वृहद पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें चांपा के कांग्रेस नेता गुलशन सोनी ने शिरकत की। उन्होंने गांव के युवाओं के साथ पौधरोपण करते हुए हरेक शख्स को पौधा लगाकर उसकी देखभाल व सुरक्षा का संदेश दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर हरेली त्योहार का महत्व पहले से काफी बढ़ गया। छत्तीसगढ़ की लोक संस्कृति व परंपरा को कायम रखने के लिए हरेली पर्व पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने से हर छत्तीसगढ़िया हरेली के उत्साह में रमा था। हरेली पर्व के मौके पर ग्राम हरदी में युवा साथियों ने प्रकृति संरक्षण के लिए पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें कांग्रेस नेता गुलशन सोनी ने शामिल होकर पौधरोपण किया। उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि समेटे दुनिया भर की हरियाली सबसे निराली हमारी हरेली। उन्होंने कहा कि शहरीकरण के दौर में वृक्षों की अंधाधुंध कटाई हो रही है, जिससे प्रकृति का संतुलन बिगड़ रहा है। पेड़ों का महत्व लोगों को खासकर गर्मी में पता चलता है। क्योंकि चिलचिलाती धूप से बचने लोग पेड़ की छांव में ही शरण लेते हैं। इसलिए उन्होंने हर शख्स को पौधे लगाकर उसकी पूरी देखभाल व सुरक्षा करने का संदेश दिया। इस मौके पर अरविंद सिंह, दुर्गेश सिंह, हिमांशु सिंह, प्रियांशु सिंह, आकाश सिंह, पुष्पेन्द्र कश्यप, राहुल यादव, हरीश कर्ष, बृजेश सिंह, आकाश साहू, आकाश यादव, रेशमा कर्ष, पम्मी सिंह, कामिनी कहरा, मिनाक्षी यादव, पीहू सिंह सहित अन्य युवा साथी बड़ी संख्या में मौजूद थे।

हरेली पर्व पर हरदी गांव में प्रकृति संरक्षण की दिशा में पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित, कांग्रेस नेता गुलशन सोनी रहे अतिथि चौथा स्तंभ || Console Corptech