छत्तीसगढ़सक्ती

सक्ती कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी ग्रामीणों की समस्या, विभागीय अफसरों को आवेदनों पर कार्रवाई करने दिए निर्देश

सक्ती। कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना ने आज कलेक्टर कार्यलाय में आयोजित जनदर्शन के माध्यम से जिले के दूर दराज के गांवों से आए लोगों की समस्याएं सुनी। आज जनदर्शन में कुल 32 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से विभिन्न आवेदनों का निराकरण किया गया।

जनदर्शन में मालखरौदा विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम बड़े सीपत निवासी प्रणत पाल दास बैरागी अपने घर के सामने पानी निकासी व्यवस्था की समस्या का आवेदन लेकर पहुंचे। उन्होंने बताया कि उनके घर के पास पानी का जमावड़ा हो जा रहा है, जिस कारण उसे बहुत परेशानियों का सामना पड़ रहा है। इस पर कलेक्टर ने तत्काल संबंधित अधिकारी को फोन के माध्यम से इस संबंध में जानकारी लेने के लिए निर्देश दिए एवं जल्द ही निराकरण करने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार जैजैपुर तहसील अंतर्गत ग्राम बेलादुला निवासी ने नहर निर्माण में अर्जित भूमि की मुआवजा राशि दिलाने के संबंध में आवेदन दिया। ग्रामीण ने बताया कि खरवानी सब माइनर नहर निर्माण के लिए अर्जित की गई है, जिसकी मुआवजा के लिए आवेदन पत्र दिए जाने पर मौका जांचकर प्रतिवेदन पूर्ण कर भेजा जा चुका है। लेकिन अभी तक मुआवजा नही मिला है। उसने मुआवजा राशि के संबंध में आवेदन दिया, इस पर कलेक्टर ने त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इसी प्रकार जनदर्शन में जैजैपुर तहसील के ग्राम पंचायत खम्हरिया सरपंच ने सड़क मरम्मत कराने के संबंध में, सक्ती तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत केरीबंधा निवासी सालिकराम बरेठ ने वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, सक्ती विकासखंड के ग्राम पंचायत पासीद निवासी अनूपराम ने ऋण पुस्तिका दिलाने के संबंध में, सक्ती विकासखंड के ग्राम सकरेली कला निवासी भूपेन्द्र पटेल ने प्रधानमंत्री आवास दिलाने सहित अन्य विभिन्न ग्रामीणों ने राजस्व, आर्थिक सहायता, रोजगार प्रदाय, पेंशन भुगतान, मजदूरी भुगतान, मुआवजा, भूमि विवाद, राशन कार्ड, नामांतरण, बटवारा सहित अन्य आवेदन प्रस्तुत किया। सभी आवेदनों पर कलेक्टर ने संबंधित विभागो को सभी प्राप्त आवेदनों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

सक्ती कलेक्टर ने जनदर्शन में सुनी ग्रामीणों की समस्या, विभागीय अफसरों को आवेदनों पर कार्रवाई करने दिए निर्देश चौथा स्तंभ || Console Corptech
समस्या सुनकर विभागीय अफसर को निर्देश देतीं कलेक्टर।