छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

JANJGIR CHAMPA: संविदा कर्मियों को तीन दिनों के भी काम पर लौटने का जारी हुआ अल्टीमेटम, वेतन वृद्धि की घोषणा से नाखुश संविदा कर्मी नियमतीकरण की मांग पर अड़े

जांजगीर चांपा। जिले से भी बड़ी मात्रा में संविदा कर्मी नियमतीकरण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। सरकार की वेतन वृद्धि की घोषणा को ठुकराकर संविदा कर्मी नियमतीकरण की मांग पर अड़े हैं। इधर, जिला पंचायत सीईओ डॉ. ज्योति पटेल ने संविदा कर्मियों को तीन दिनों के भीतर काम में लौटने का अल्टीमेटम दिया है।

सीईओ का कहना है कि विभागीय संविदा पर कार्यरत अधिकारियों, कर्मचारियों संविदा नियुक्ति नियम 2012 के तहत कार्यरत संविदा अधिकारी, कर्मचारी अपनी मांगों के संबंध में अनाधिकृत रूप से निरंतर हड़ताल पर है। इस कारण से लोकहित, नागरिक सेवाएं तथा शासकीय कार्य प्रभावित हो रहे है और लोगों को असुविधा हो रही है। बता दें मुख्यमंत्री ने संविदा पर कार्यरत अधिकारी, कर्मचारी के वेतन वृद्धि की घोषणा की है। इसके बाद भी संविदा कर्मी काम पर नहीं लौटने रहे हैं, जो छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (संविदा नियुक्ति) नियम 2012 की कंडिका 15 (1) के अनुसार एवं छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 का उल्लघंन है। जिपं सीईओ ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को तीन दिवस के भीतर अपने कार्य पर उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी अगर उपस्थित नहीं होते हैं तो एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए कर्मचारी, अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे।