छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

PROBLEMS; फांके में गुजारा करने मजबूर हो रहे नपा चांपा के रेग्युलर कर्मचारी, बारिश में अपेक्षित कर वसूली नहीं होने से गड़बड़ाया नपा का बजट

जांजगीर चांपा। चांपा नगरपालिका के रेग्युलर कर्मचारी इन दिनों फांके में गुजारा करने इसलिए मजबूर हो गए हैं, क्योंकि उन्हें पिछले तीन-चार महीनों से वेतन भुगतान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है बारिश में नगरपालिका का कर वसूली अभियान धीमा है, जिसका असर कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर पड़ने लगा है। हालांकि सीएमओ ने एक-दो दिन में वेतन भुगतान कर दिए जाने का दावा किया है।

बता दें कि बीते 20 व 21 अप्रैल को नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने सभी नगरीय निकाय के जिम्मेदार अफसरों की बैठक ली थी। बैठक में शासकीय योजनाओं व विकास कार्यों की समीक्षा की थी। बैठक में मंत्री डॉ. डहरिया ने निकाय के अधिकारी कर्मचारियों का वेतन भुगतान हर माह 07 तारीख तक अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए थे, लेकिन चांपा नगरपालिका की अपेक्षित कर वसूली नहीं होने बीते माह से करीब चार दर्जन से अधिक रेग्युलर कर्मचारियों को वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। कुछ कर्मचारियों ने बताया कि वेतन नहीं मिलने से उनका बजट गड़बड़ा गया है। शिक्षा सत्र चल रहा है, जिसके चलते खर्च कई गुना बढ़ गया है। ऐसी स्थिति में वेतन भुगतान नहीं होने से भारी दिक्कतें हो रही है। इधर, नगरपालिका सीएमओ प्रहलाद पाण्डेय ने बताया कि बारिश में नगरपालिका की कर वसूली थोड़ी कमजोर है, जिसके चलते नगरपालिका का बजट थोड़ा गड़बड़ा गया है। फिर भी एक दो दिन में कर्मचारियों का वेतन भुगतान कर दिया जाएगा।