छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

सरखों गांव में ग्रामीणों ने पौधरोपण करने की मजदूरी, अब भुगतान के लिए आनाकानी, कुसुम कमल साव की अगुवाई में कलेक्टोरेट का किया गया घेराव

जांजगीर-चांपा। जिला मुख्यालय जांजगीर के समीपस्थ ग्राम पंचायत सरखो में वन विभाग द्वारा पौधरोपण का कार्य बीते चार माह से गांव के मजदूरों से कराया जा रहा है। इनमें से एक माह का भुगतान मनरेगा से किया गया है, जबकि अन्य तीन माह के भुगतान के लिए ग्रामीण मजदूर वन विभाग का चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

इधर, समय पर मजदूरी नहीं मिलने से ग्रामीण मजदूर बेहद परेशान हैं और उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मजदूरों का कहना है कि इस बीच कई बार विभाग से भुगतान के लिए मांग की गई, लेकिन हर बार हीलाहवाला किया जा रहा है। ऐसे में मामले की जानकारी जिला पंचायत सदस्य श्रीमती कुमुस कमल साव को मिली तो उन्होंने ग्रामीणों की अगुवाई करते हुए ट्रैक्टर पर सवार ग्रामीणों के साथ कलेक्टोरेट पहुंचकर मजदूरी भुगतान के लिए कलेक्टर को ज्ञापन दिया। कलेक्टर ने उन्हें शीघ्र मजदूरी भुगतान दिलाने का भरोसा दिलाया है। जिला पंचायत सदस्य श्रीमती कुसुम कमल साव का कहना है कि कलेक्टर के आश्वासन पर ग्रामीण लौट गए हैं, लेकिन इसके बाद भी यदि मजदूरी भुगतान नहीं मिलती है तो सड़क पर उतरना होगा।