छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

मनमानीः बरसात में ठेकेदार ने सीसी रोड़ तोड़कर डाला पाइप, फिर नाली के ऊपर नल का बेस डाल किया जा रहा नाली को अवरुद्ध

सुरेश यादव@जांजगीर चांपा। चांपा के समीपस्थ ग्राम पंचायत कोसमंदा में नल जल योजना के काम में लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। यहां अभी पाइप लाइन बिछाने व नल कनेक्शन देंने का कार्य चल रहा है। यह योजना ग्रामवासियों के लिए फायदे से ज्यादा नुकसान देने वाली साबित हो रही है। ग्रामवासियों के भारी विरोध के बावजूद ठेकेदार की हठधर्मिता ने भरी बरसात में गांव के सीसी रोड को तोडकर व नाली खोदकर पाइप डाल दिया गया, जिससे पूरा गांव कीचड़ में तब्दील हो गया है। हर रोज गाड़ी खोदी गई नाली में फंस रही है। पूरा गांव कीचड़ से सरोबार नजर आ रहा है।

सकरी गलियों में नल की बेस बनाकर किया सकरी

गांव की सकरी गालियो में घरो के बाहर नल की बेस बनाकर गलियों को और सकरी की जा रही है। पहले चार चक्का वाहन जहां आसानी से जा रही थी। नल के लिए बेस बना देने से वाहन आगे जाना मुश्किल हो गया है। लोगो ने देखा देखी में सभी द्वारा बनवाया जा रहा है।

ग्राम विकास पर निजी लाभ हो रहा है भारी

गांव में पानी निकासी के लिए लाखो रुपये खर्च कर ग्राम पंचायत ने नाली बनवाया है। जिसकी साफ सफाई ग्राम पंचायत द्वारा करवाई जाती हैं। उसमें भी नल के लिए बेस बना कर नाली को अवरुद्ध किया जा रहा। आगे चल कर पानी निकासी व सफाई की समस्या होगी।

बेस हटाया जाएगा

नाली के ऊपर बेस बनाने की अनुमति ठेकेदार को नही दिया गया है। यदि नाली के उपर बेस बनाया गया है। नल कनेक्शन को नाली के ऊपर से हटवाया जाएगा।
-गजाधर कौशिक, सरपंच कोसमंदा