खरसियाछत्तीसगढ़

Kharsia News : दर्रामुड़ा के युवाओं ने दिया मानवता का परिचय; अपने घर से बिछड़े अज्ञात बुजुर्ग व्यक्ति को सकुशल परिजनों से मिलाया

खरसिया। हमें सदा दूसरों की मदद इसलिए करनी चाहिए, क्योंकि इससे हमारे चेहरे के साथ-साथ उनके भी चेहरे पर एक अलग खुशी देखने को मिलती है तथा उनसे हमारा भी भला होता है और इससे हमारे उचित संस्कारों का भी पता चलता है। मानव की सेवा करना परम धर्म का काम है।

इसी कड़ी में रायगढ़ जिले के खरसिया के ग्राम दर्रामुड़ा के युवाओं ने मानवता का परिचय देते हुए एक अज्ञात व्यक्ति की मदद की और उसे सकुशल अपने परिजन को सौंप कर उसे सम्मानपूर्वक उनके साथ घर भेजा। गांव के युवा टीम ने सोशल मिडिया के माध्यम से परिजनों से संपर्क कर उस बुजुर्ग व्यक्ति को उनके परिवारजनों से मिलाकर उनके चेहरे में खुशियां बिखेर दिया। जानकारी के मुताबिक एक अज्ञात बुजुर्ग व्यक्ति जो पुराना फटा कपड़ा पहने हुए जिसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं था, वह 11 अगस्त शुक्रवार को सुबह ग्राम दर्रामुड़ा पहुंचा। तभी गांव के जागरूक युवाओं के द्वारा उसके बारे में पुछा गया, तो उसने अपना नाम लछ्छन साय ग्राम कोतबा थाना बागबहार बताया। उसने यह भी बताया की वह लगभग 5-4 महीने से अपने घर से कहीं बिछड़ गया है। तभी गांव के जागरूक युवा कुश पटेल और गिरिश राठिया ने बुजुर्ग व्यक्ति की फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड करके वायरल किया, ताकि उसके बारे में उसके परिजनों को जानकारी मिल सके। जैसे ही सोशल मीडिया में फोटो वायरल की गई तो ग्राम देवरी निवासी ताराचंद यादव के माध्यम से उस बुजुर्ग व्यक्ति के परिवारजनों ने कुश पटेल से सम्पर्क किया और उसे जल्द ही लेने आएंगे कहा।

Kharsia News : दर्रामुड़ा के युवाओं ने दिया मानवता का परिचय; अपने घर से बिछड़े अज्ञात बुजुर्ग व्यक्ति को सकुशल परिजनों से मिलाया चौथा स्तंभ || Console Corptech

वहीं गांव के सामाजिक कार्यों में हमेशा सहभागिता निभाने वाले पितांबर पटेल और उनके परिवारवालों ने उसे अच्छा कपड़ा दिया, और उसके खाने-पीने की पूरी व्यवस्था भी किया। दो-तीन दिनों तक पितांबर पटेल ने बुजुर्ग व्यक्ति की खुब सेवा की। इधर बुजुर्ग व्यक्ति के परिजन किसी तरह वाहन व्यवस्था कर 13 अगस्त रविवार की देर शाम ग्राम कोतबा से ग्राम दर्रामुड़ा पहुंचे। तभी बुजुर्ग व्यक्ति अपने परिजनों को देखा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वह व्यक्ति और परिजनों के चेहरे में खुशियां झलक उठी। दर्रामुड़ा के युवाओं ने बाहर से आए बुजुर्ग व्यक्ति के परिजनों से भेंट मुलाकात कर बातचीत की और उसे देर शाम अपने परिजनों को सौंपकर उनके चेहरे पर खुशियां बिखेर दिया। अंत में ग्राम कोतबा से आए बुजुर्ग व्यक्ति के परिजनों ने दर्रामुड़ा के युवा टीम की भूरी-भूरी प्रशंसा की और सभी का ह्रदय से धन्यवाद ज्ञापित कर आभार जताया।

अज्ञात बुजुर्ग व्यक्ति को सकुशल अपने परिजनों से मिलाने में कांग्रेस नेता मुकेश पटेल, पितांबर पटेल, लवकुश पटेल, गिरिश राठिया, परदेशी पटेल, हिन्दू पटेल, देवानंद पटेल, सोनू पटेल, सुरज निषाद, कृष्णाचंद पटेल, खेमेश्वर पटेल, सरपंच मुरलीधर राठिया एवं समस्त ग्रामवासियों ने अहम भूमिका निभाई और मानवता का परिचय दिया।