क्राइमछत्तीसगढ़

BREAKING NEWS: कालाबाजारी के भंडारित 465 बोरी खाद जब्त, कृषि एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्रवाई

सक्ती. कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा कालाबाजारी करने वाले पर धरपकड़ कार्रवाई की जा रही है। मालखरौदा क्षेत्र के ग्राम रनपोटा में कालाबाजारी के लिए भंडारित 465 बोरी खाद को जब्त किया गया है।

कलेक्टर श्रीमती नूपुर राशि पन्ना के निर्देशन पर जिले में खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए निरंतर कृषि विभाग द्वारा निगरानी रखी जा रही है। कलेक्टर सक्ती के द्वारा स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि खाद की कालाबाजारी करने वाले पर सख्ती से कार्रवाई की जायेगी। ग्राम रनपोटा में खाद का अवैध भंडारण होने की सूचना प्राप्त होने पर कलेक्टर सक्ती के द्वारा मौके पर कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग की टीम को रवाना किया गया। ग्राम रनपोटा के काम्प्लेक्स में 275 बोरी यूरिया तथा 190 बोरी जिंकेड सुपरफास्फेट का अवैध भंडारण पाया गया। इस खाद का बाजार मूल्य 1 लाख 62 हजार 500 रुपए है।

BREAKING NEWS: कालाबाजारी के भंडारित 465 बोरी खाद जब्त, कृषि एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्रवाई चौथा स्तंभ || Console Corptech

काम्प्लेक्स मालिक नूतन पटेल ग्राम मरघट्टी मौके पर उपस्थित नहीं हुआ। तहसीलदार एवं खाद निरीक्षक की उपस्थिति में ताला तोड़कर खाद की बोरियों की गिनती करके जप्त कर सीलबंद कर दिया गया। इस जगह पर खाद भंडारण का किसी भी प्रकार का वैधानिक लायसेंस नहीं पाया गया। प्रथम दृष्टया में खाद का कालाबाजारी करने के लिए भंडारित किया जाना पाया गया है। उप संचालक कृषि सक्ती ने बताया कि खाद का कालाबाजारी करने वाले अथवा अवैध भंडारण करने वाले पर सख्ती से कार्रवाई की जायेगी। जांच पड़ताल निरंतर जारी रहेगा। जिले के सभी विक्रय परिसर का निरीक्षण भी किया जायेगा। उक्त कार्यवाही में नायब तहसीलदार अनुराग भट्ट, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी वतन जाधव, उर्वरक निरीक्षक कृष्णा पैंकरा, पटवारी दिनेश पटेल, ग्राम कोटवार जगदीश चौहान एवं पूर्व सरपंच सुखी राम कश्यप उपस्थित थे।
BREAKING NEWS: कालाबाजारी के भंडारित 465 बोरी खाद जब्त, कृषि एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने की बड़ी कार्रवाई चौथा स्तंभ || Console Corptech