छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

बालेश्वर साहू की पहल पर बिर्रा में बिजली विभाग का डीसी कार्यालय खोले जाने जारी हुई अधिसूचना, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

जांजगीर-चांपा। ग्रामवासिवो की लंबे समय से मांग थी कि ग्राम बिर्रा में विद्युत वितरण कार्यालय (डीसी) खोला जाए, लेकिन पूर्व में भाजपा की सरकार में भी ग्रामीणों की मांग पूरी नहीं हुई। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही ग्रामीणों ने भूपेश सरकार से फिर यही मांग दोहराई। आखिरकार सीएम ने घोषणा की और आज इस सुविधा से ग्रामीणों में खुशहाली है।

बिर्रा के ग्रामीणों ने जैजैपुर विधानसभा के युवा कांग्रेस नेता बालेश्वर साहू से विद्युत वितरण को लेकर होने वाली समस्याओं और बिर्रा में विद्युत वितरण कार्यालय खोले जाने की मांग की थी, जिसपर बालेश्वर साहू ने अपने निजी सामाजिक कार्यक्रम में पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बिर्रा में विद्युत वितरण कार्यालय नहीं होने से यहां हो रही समस्याओं से अवगत कराया। तब मुख्यमंत्री ने तत्काल घोषणा करते हुए बिर्रा में बिजली विभाग का डीसी खोले जाने की घोषणा की। कुछ दिनों बाद ही बिजली विभाग के जनरल मैनेजर पीके कश्यप ने अधिसूचना जारी कर बिर्रा में विद्युत वितरण कार्यालय खोले जाने और विभागीय अधिकारी नियुक्त किए जाने पत्राचार किया। विभाग से जारी अधिसूचना के बाद बिर्रा क्षेत्र के लोगो में हर्ष का माहौल है। क्षेत्रवासी बालेश्वर साहू के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया है। बता दें कि बालेश्वर साहू की मांग पर ग्राम पंचायत बिर्रा और बम्हनीडीह को नगर पंचायत बनाने और बिर्रा में आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय खोले जाने की भी घोषणा मुख्यमंत्री ने की है।