छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

बदलती जीवनशैली से कई बीमारियों के शिकार हो रहे लोग, कार्तिकेश्वर स्वर्णकार, चांपा में एक दिवसीय स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन

जांजगीर चांपा। अनियंत्रित जीवनशैली, अनाप-शनाप आहार, व्यर्थ की भागदौड़ के कारण आजकल मनुष्य तनाव की जिंदगी जी रहा हैं। ऐसी स्थिति में शारीरिक व्याधि स्वाभाविक हैं। सेहत की परीक्षा पास करने के लिए कुछ मेडिकल टेस्ट कराए जाने जरुरी हैं। शारीरिक व्याधियों की जांच करने निःशुल्क हेल्थ चेकअप परीक्षण शिविर चांपा स्थित हांटल सुमित इन में 13 सितम्बर को लगा।

शिविर का शुभारंभ मुख्य अभ्यागत छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष कार्तिकेश्वर स्वर्णकार ने किया। उन्होनें अपने उद्बोधन में कहा कि बदलती जीवनशैली के कारण हर मनुष्य परेशान हैं और कई बीमारियां से जकड़ा है। बीमारियां जो आमतौर पर बड़ी उम्र के लोगों में पाई जाती थी, वहीं बदलती हुई जीवनशैली के कारण छोटे-छोटे बच्चों में दिखाई दे रही हैं। डायबिटीक, थायराइट, माइग्रेन और आजकल पढ़ाई के कारण डिप्रेशन की चपेट में बड़े, बूढ़े और जवान ही नहीं, बल्कि हर वर्ग के लोग आ रहे हैं। इसका सीधा असर शारीरिक व्याधियों के रुप में सामने आ रही हैं। ऐसी परिस्थिति में जरुरी हैं कि अपने स्वास्थ्य का परीक्षण कराते रहे। उन्होंने कहा कि संस्थान की निर्देशक श्रीमती पूनम पाण्डेय सेवाभावी के तौर पर इस दिशा में कार्य कर रही हैं, जो बधाई के पात्र है। इस अवसर पर शशिभूषण सोनी, कमलदीप शिविर, रश्मियां पाण्डेय, करुण शिविर, श्रीमती जया शुक्ला, किरण सिंह, प्रतिमा तिवारी, मक्का कुमारी, मधुसूदन सोनी, सोनिया देशाज ने भी अपने सारगर्भित विचार रखे। कार्यक्रम में शिविर में अपना स्वास्थ्य चेकअप कराने लोग बड़ी संख्या में पहुंचे थे। शिविर में हेल्थ विशेषज्ञ डॉक्टर पूनम पाण्डेय के साथ उनकी टीम ने अपनी सेवाएं दी।