छत्तीसगढ़राजनीति

विधानसभा चुनाव के लिए अमित जोगी ने खेला बड़ा दांव, बोले- उनकी सरकार बनी तो 4 हजार रुपये की दर से खरीदेंगे धान, 10 बड़े वादों का जारी किया शपथ पत्र, पढ़िए क्या है जनता के लिए

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। कांग्रेस हो या भाजपा दोनों पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की सूचियों जारी करने के साथ घोषणा पत्र को लेकर मंथन कर रही हैं।

इसी कड़ी में राज्य की एक और मजबूत और क्षेत्रीय पार्टी जनता जोगी कांग्रेस जेके ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर 10 बिंदुओं पर अपने शपथ पत्र को जारी किया है। जिसमे उन्होंने धान का समर्थन मूल्य 4 हजार रूपये करने के साथ नौ और मुख्य बिन्दूओं पर शपथ पत्र जारी किया है।

विधानसभा चुनाव के लिए अमित जोगी ने खेला बड़ा दांव, बोले- उनकी सरकार बनी तो 4 हजार रुपये की दर से खरीदेंगे धान, 10 बड़े वादों का जारी किया शपथ पत्र, पढ़िए क्या है जनता के लिए चौथा स्तंभ || Console Corptech

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जेके अध्यक्ष अमित जोगी ने आज मीडिया से बातचीत में किसी भी राष्ट्रीय पार्टी के साथ गठबंधन से इंकार करते हुए कहा कि, कांग्रेस पार्टी से जोगी कांग्रेस का विलय नहीं होगा। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि, छत्तीसगढ़ के क्षेत्रीय दलों से गठबंधन पर चर्चा जारी है। इस कड़ी में सर्व आदिवासी समाज के अरविंद नेताम से बातचीत हुई है। इसके अलावा उन्होंने पार्टी का शपथ पत्र प्रस्तुत करते हुए 30 दिनों में राज्य की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में 91 लाख परिवारों के बीच जाने की बात कही है। श्री जोगी ने आगे कहा कि, हर चुनाव में जोगी फैक्टर काम करता है, इस चुनाव में भी जोगी फैक्टर काम करेगा। गरीबी के विरुद्ध, जोगी का महायुद्ध जारी रहेगा। हम भाजपा और कांग्रेस की विदाई के लिए लड़ रहे हैं, इस चुनावी शपथ के साथ हम जनता के बीच जा रहे हैं। हमने इस बार रजिस्टर्ड शपथ पत्र जनता को दिया है।

जनता जोगी कांग्रेस द्वारा जारी 10 सूत्रीय शपथ पत्र

1. धान का समर्थन मूल्य 4 हजार

2. हर वर्ग के गरीब परिवार को 5 लाख रुपए अनुदान, बेटी जन्म होने पर 1 लाख रुपए

3. दिव्यांग, निराश्रित, बेरोजगार और वृद्धजन को 3 हजार 4500 रुपए प्रतिमाह

4. जोगी आवास योजना के तहत 5 लाख रुपए तक अनुदान

5. कर्मचारियों का नियमितीकरण और स्थानीय को 95% आरक्षण

6. 10 लाख से कम वार्षिक टर्नओवर वाले व्यापारियों को सभी टैक्स में छूट

7. जोगी स्वास्थ्य कल्याण योजना, कैशलेस इलाज, सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज

8. शिक्षा के 100% अनुदान

9. छत्तीसगढ़ में शराबबंदी, प्रदेश में दुग्ध क्रांति

10. गिरौदपुरी, सोनाखान, शिवरीनारायण जैसे धामों में विश्वस्तरीय कॉरिडोर