छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

सिवनी पहुंचकर जांच अधिकारी ने खंगाले दस्तावेज, मृत व्यक्ति के नाम 1 लाख 35 हजार केसीसी लोन निकालने का मामला

जांजगीर चांपा। सेवा सहकारी समिति सिवनी चांपा में मृत व्यक्ति के नाम 1 लाख 35 हजार केसीसी लोन निकालकर हजम करने के मामले में आज जांच अधिकारी सिवनी पहुंचे। जांच अधिकारी ने मामले से जुड़े सभी दस्तावेज खंगाला।
जांच अधिकारी देवेश चतुगोष्ठी ने सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक ललित देवांगन और शिकायतकर्ता आशीष राठौर का बयान भी दर्ज किया। इस पूरे मामले में सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक ललित देवांगन ने अपने बयान में कहा कि उप पंजीयक सहकारी संस्था के जरिए इस मामले में जानकारी हुई। उसने कोई भी गलत काम नहीं किया है। इस मामले के दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। इसी तरह शिकायतकर्ता आशीष राठौर से भी बात की गई तो वो अपनी शिकायत पर कायम रहते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।जांच अधिकारी ने मृतक सागर सिंह के भाई का भी बयान लिया, जिसमें मृतक के भाई ने कहा कि सागर सिंह के केसीसी लोन निकालने की जानकारी उसे नहीं है।मामले में जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट सहकारी संस्थाएं के उप पंजीयक को सौंपी जायेगी। मामले में कार्रवाई उप पंजीयक ही करेंगे। बहरहाल इस पूरे मामले में 1 लाख 35 हजार लोन तो निकला है और आहरण भी हुआ है, लेकिन कौन इस घटनाक्रम का मास्टरमाइंड है, जांच से स्पष्ट हो जाएगा।
रिपोर्ट उप पंजीयक को सौंपी जाएगी
शिकायत की जांच दस्तावेजों और बयान के आधार पर हुई है। प्रारंभिक तौर पर केसीसी लोन तो निकला है पर आहरण के संबंध में बैंक से जानकारी जुटाकर रिपोर्ट उप पंजीयक को सौंपी जाएगी।
-देवेश चतुगोष्ठी, जांच अधिकारी