जांजगीर-चांपाछत्तीसगढ़रायपुर

मृत व्यक्ति सागर सिंह के नाम केसीसी लोन निकालकर हजम करने के मामले में आया नया मोड़, शुक्रवार तक इस प्रकरण में फैसला आने के आसार

चौथा स्तंभ न्यूज लगातार

जांजगीर-चांपा। मृत व्यक्ति के नाम 1 लाख 35 हजार केसीसी लोन निकालकर हजम करने के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब मृतक सागर सिंह के चचेरे भाई जयमंगल सिंह और संतोष सिंह ने सहकारी संस्थाएं जांजगीर के उप पंजीयक कार्यालय जाकर ऐसा बयान दिया, जिससे पूरा मामला ही संदेह के दायरे में आ गया। उन्होंने जबरन विड्राल फार्म सहित अन्य कागजात में हस्ताक्षर कराने का बयान दिया। बहरहाल, कल शुक्रवार की दोपहर तक इस हाईप्राफाइल प्रकरण में फैसला आने की उम्मीद है।

बताया जा रहा है स्व. सागर सिंह के बैंक खाते में चचेरे भाई जयमंगल सिंह नामिनी है, लेकिन उसने या उसके किसी भी भाई ने न तो सागर सिंह के नाम से केसीसी लोन निकलवाया है और न ही लोन की राशि आहरण की है। यही बयान उसके बड़े भाई टिकेश्वर सिंह ने भी मीडिया को दिया था। वहीं आज जयमंगल सिंह और संतोष सिंह ने सहकारी संस्थाएं जांजगीर के उप पंजीयक के पास पहुंचकर यही बयान दिया। साथ ही इन दोनों ने अपने बयान में उप पंजीयक को बताया कि इसके बावजूद विड्राल फार्म में हस्ताक्षर कराया गया है। पहले ही इस मामले को लेकर गांव में हड़कंप मचा हुआ है। इस पूरे प्रकरण में दो पक्ष हो गया। एक पक्ष दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने हरसंभव प्रयास कर रहा है तो वहीं दूसरा पक्ष मामले में पर्दा डालने कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इन सबके बीच मीडिया की पैनी नजर भी इस पूरे प्रकरण में है और वो पल पल की जानकारी ले रहा है। इधर, सहकारी संस्थाएं जांजगीर के उप पंजीयक का कहना है कि कल सुबह 11 बजे बैंक के कैशियर को दस्तावेजों के साथ कार्यालय बुलाया गया है। उनका दस्तावेज और बयान लेने के बाद जांच प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। दोपहर तक इस प्रकरण का फैसला आ जाएगा।

यह है पूरा मामला
चांपा से लगे सिवनी गांव स्थित सेवा सहकारी समिति के जरिए वर्ष 2022 में गांव के ही मृत व्यक्ति स्व. सागर सिंह के नाम 1 लाख 35 हजार रुपए केसीसी लोन जारी हुआ और किसी ने उस राशि का आहरण भी कर लिया। बैंक की वसूली लिस्ट में जब सागर सिंह का नाम सामने आया, तब इस पूरे मामले का खुलासा हुआ। फिर सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष आशीष राठौर ने मामले में शिकायत की, जिस पर जांच की कार्रवाई कल शुक्रवार को पहले हाफ में पूरी होने की संभावना है।