Uncategorized

सचिव को धमकी देकर बगैर बिल व्हाउचर्स के जारी करा दिया 4 लाख 80 हजार, नल कनेक्शन के पूर्ण होने और यह राशि जमा करने जनपद सीईओ से की शिकायत

मालखरौदा। जनपद मालखरौदा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सकर्रा में सरपंच व मटेरियल सप्लायर की मनमानी चरम पर है। इसके चलते सड़क क्षतिग्रस्त होकर टूट जाएगी। इस निर्माण कार्य पर रोक लगाने का लिखित आवेदन पेश किया गया है। जिसमें बताया गया है कि सरपंच एवं मटेरियल सप्लायर द्वारा नियम विरुद्ध आहरण की गई अग्रिम राशि 4 लाख 80 हजार रुपये को पंचायत के खाते में जमा करने एवं दो सीसी रोड को नल जल कनेक्शन कार्य के पूर्व निर्माण कार्य पर रोक लगाने के लिए आदेश पारित करने की मांग की गई है।

शिकायत में आवेदक उमाशंकर साहू ने बताया कि सरपंच एवं मटेरियल सप्लायर गौरी शंकर साहू के द्वारा स्वीकृत सीसी रोड निर्माण गुडी चौंक से कांजी हाउस तक तथा बलदऊ घर से खेम घर तक सड़क बन रही है। दोनों की अग्रिम राशि नियम विरुद्ध बिना बिल वाउचर के तत्कालीन सचिव को दबाव बनाकर एवं धमकी दिलवाकर 4 लाख 80 हजार रुपये को करीब एक से डेढ़ वर्ष पूर्व निजी उपयोग कर भ्रष्टाचार किया जा चुका है। उनका कहना है जब तक नल जल योजना के कनेक्शन का कार्य पूर्ण नहीं हो जाता, तब तक सीसी रोड निर्माण कार्य किया जाना उचित नहीं है। वही बताया कि उक्त नियम विरुद्ध अग्रिम राशि आहरण किये जाने के संबंध में लिखित शिकायत 2 से 3 बार जनपद कार्यालय मालखरौदा में की गई है। जिसकी पावती भी सुरक्षित है। आवेदक ने आरोप लगाया कि सरपंच पदमा बरेठ व मटेरियल सप्लायर गौरी शंकर साहू द्वारा आनन फानन में रोड बनाने की तैयारी में की गई है। इसके पहले लगभग डेढ़ वर्ष से पहले गहरी नींद में सो रहे थे। किए गए भ्रष्टाचार के उजागर होने पर नींद खुला। उसने बताया कि शिकायत के बावजूद अगर सीसी रोड का निर्माण किया जाता है तो उक्त दोनों निर्माण सीसी रोड नल जल कनेक्शन के दौरान क्षतिग्रस्त (टूट फुट) होने पर दोनों निर्माण कार्य की स्वीकृत राशि 12 लाख रुपये का संपूर्ण देनदार व जवाबदार सीईओ मालखरौदा की होगी, जिसकी चेतावनी दी है। सरपंच पदमा बरेठ एवं मटेरियल सप्लायर गौरी शंकर साहू द्वारा आहरण 4 लाख 80 हजार रूपयें को तत्काल ग्राम पंचायत के खाते में जमा करने एवं नल जल कनेक्शन कार्य पूर्ण होने के पूर्व दोनों सीसी रोड के निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग की गई।

सीईओ के खिलाफ जाएंगे हाईकोर्ट
आवेदक ने शिकायत में कहा है कि पत्र को अनदेखा कर आदेश पारित नहीं करने पर उक्त उक्त दोनों सीसी क्षतिग्रस्त होने की स्थिति में आवेदक उमाशंकर साहू द्वारा सीईओ मालखरौदा के खिलाफ उच्च न्यायालय बिलासपुर में याचिका दर्ज किया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जिमेदारी सीईओ मालखरौदा की होगी।

घंटे भर पहले की ज्वाइनिंग
जनपद पंचायत मालखरौदा के नए सीईओ रूपेन्द्र पटेल का कहना है कि एक घंटा पहले ही मालखरौदा जनपद कार्यालय में ज्वाइन किया है। शिकायत पत्र का अवलोकन कर मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

सचिव को धमकी देकर बगैर बिल व्हाउचर्स के जारी करा दिया 4 लाख 80 हजार, नल कनेक्शन के पूर्ण होने और यह राशि जमा करने जनपद सीईओ से की शिकायत चौथा स्तंभ || Console Corptech