छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपाराजनीतिरायपुर

मृत व्यक्ति के नाम केसीसी लोन मामले में 4 लोगों पर गिर सकती है गाज, जांच की प्रक्रिया हुई पूरी, कल होगी कार्रवाई

जांजगीर-चांपा। मृत व्यक्ति के नाम 1 लाख 35 हजार केसीसी लोन निकालने के मामले में जांच पूरी हो गई है। बताया जा रहा है मामले में 4 लोगों को पूरे प्रकरण में जिम्मेदार ठहराया गया है, जिन पर गाज गिरने की संभावना है।

अब तक कि जांच के मुताबिक, स्व. सागर सिंह के बैंक खाते में चचेरे भाई जयमंगल सिंह नामिनी है, लेकिन उसने या उसके किसी भी भाई ने न तो सागर सिंह के नाम से केसीसी लोन निकलवाया है और न ही लोन की राशि आहरण की है। यही बयान उसके बड़े भाई टिकेश्वर सिंह ने भी मीडिया को भी दिया था। वहीं जयमंगल सिंह और संतोष सिंह ने सहकारी संस्थाएं जांजगीर के उप पंजीयक के पास पहुंचकर चांपा कोआपरेटिव बैंक की शाखा प्रबंधक पर जबरन विड्राल सहित अन्य दस्तावेजों में हस्ताक्षर कराने का बयान दिया था। हालांकि शाखा प्रबंधक ने इस आरोप को सिरे से खारिज किया था। इधर, जांच अधिकारी देवेश चतुगोष्ठी ने जांच पूरी कर ली है। उनका कहना है कि जांच में 4 लोगों को पूरे प्रकरण में जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। उप पंजीयक से चर्चा कर फाइनल कार्रवाई मंगलवार तक होने की उम्मीद है।

यह है पूरा मामला
चांपा से लगे सिवनी गांव स्थित सेवा सहकारी समिति के जरिए वर्ष 2022 में गांव के ही मृत व्यक्ति स्व. सागर सिंह के नाम 1 लाख 35 हजार रुपए केसीसी लोन जारी हुआ और किसी ने उस राशि का आहरण भी कर लिया। बैंक की वसूली लिस्ट में जब सागर सिंह का नाम सामने आया, तब इस पूरे मामले का खुलासा हुआ। फिर सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष आशीष राठौर ने मामले में शिकायत की, जिस पर जांच अभी कार्रवाई जारी है।