छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपाराजनीतिरायपुर

क्या इस बार भी कांग्रेस से टिकट लाने में सफल रहेंगे मोतीलाल देवांगन या फिर नए चेहरे को मिलेगा मौका, कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची का बेसब्री से इंतजार

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के साथ ही भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी आ गई है, लेकिन कांग्रेस की सूची अब तक जारी नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कांग्रेस के कई दावेदारों ने दिल्ली में डेरा डाल लिया है, जिनके टिकट लेकर आने की चर्चा जोरों पर है। खासकर, जांजगीर चांपा सीट की बात करें तो पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन, इंजी. रवि पाण्डेय सहित कुछ नेताओं के दिल्ली में होने की खबर है।

अविभाजित जांजगीर चांपा जिले के छह विधानसभा सीटों में भाजपा ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है, जिसमें जांजगीर चांपा से छठवीं बार मौजूदा विधायक व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल को मौका दिया गया है। वहीं अकलतरा से भी मौजूदा विधायक सौरभ सिंह इस बार भी मैदान में है तो वहीं पामगढ़ से नए चेहरे के रूप में भाजपा ने संतोष लहरे पर दांव खेला है। इसी तरह नए सक्ती जिले के सक्ती सीट से पूर्व विधायक खिलावन साहू पर भरोसा जताया गया है तो वहीं जैजैपुर सीट से कृष्णकांत चंद्रा मैदान में है। चंद्रपुर सीट से पूर्व विधायक स्व. युद्धवीर सिंह जूदेव की पत्नी संयोगिता सिंह जूदेव को फिर से भाजपा ने मौका दिया है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची का बेसब्री से इंतजार है। सूत्रों की मानें तो कल सीईसी की बैठक शाम 5 बजे से होनी है, जिसके बाद प्रत्याशियों की सूची जारी होने की चर्चा है। वहीं दूसरी ओर, पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन, इंजी. रवि पाण्डेय सहित कुछ नेताओं के दिल्ली में होने और सीधे टिकट लेकर आने की खबर है। आपकों बता दें कि जांजगीर चांपा सीट से नारायण चंदेल और पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन के बीच 2018 तक लगातार पांच बार मुकाबला हो चुका है। इसके पहले के लगभग हर चुनाव में टिकट फाइनल होने से पहले कई लोगों के नामों की चर्चा जोरों पर रही है, लेकिन ऐनसमय में पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन टिकट लाने में सफल रहे हैं। इसलिए भाजपा से नारायण चंदेल का नाम फाइनल होने के बाद कांग्रेस से पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन को ही टिकट मिलने की चर्चा है। इसी तरह नए चेहरे की बहुप्रतिक्षित मांग कार्यकर्ताओं सहित लोगों की रही है, जिसे देखते हुए इस बार कांग्रेस से नए चेहरे को मौका दिए जाने की भी चर्चा है। हालांकि इस सीट से दावेदारों की संख्या अच्छी खासी है, लेकिन मोतीलाल देवांगन के साथ ही इंजी. रवि पाण्डेय के भी दिल्ली में होने की खबरें आ रही है। विश्वस्त सूत्रों से पता चल रहा है कि जांजगीर चांपा सीट के लिए पैनल में इन्हीं दोनों के नाम होने की बात कही जा रही है। ऐसे में देखना काफी दिलचस्प होगा कि लगातार पांच विधानसभा चुनाव लड़ने और इसके पहले तक अंतिम समय में टिकट लाने में कामयाब रहने वाले मोतीलाल देवांगन इस बार भी टिकट ला पाने में सफल रहते हैं, या फिर नए नेतृत्व पर कांग्रेस भरोसा जताएगी।