छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

स्कूली बच्चों को कापी पेन की जगह प्रधान पाठक ने पकड़ा दिया फावड़ा कुदारी, स्कूल में काम कराने का काम चालू, एक बच्चे को बिच्छू ने काटा

जांजगीर चांपा। नवीन जिला सक्ती में प्रधान पाठक ने बच्चों को कॉपी पेन की जगह फावड़ा कुदाली पकड़ा दिया। बच्चों की तसवीर सामने आई, जिसमें वो काम करते नजर आ रहे हैं। यह मामला मालखरौदा ब्लाक अंतर्गत आने वाले मिडिल स्कूल चरोदी का है।

बताया जाता है स्कूली बच्चों को कापी पेन लेकर पड़ने जाने के बजाय स्कूल के प्रधान पाठक द्वारा स्कूली बच्चों को घर से रापा फावड़ा कुदारी गैती लेकर घर से लाने का फरमान जारी किया था। जिस पर आज शनिवार को सभी स्कूली बच्चों द्वारा फावड़ा कुदारी लेकर स्कूल पहुंचते ही सभी को सुबह आठ बजे से स्कूल परिसर में ट्रेक्टर से जोताई किए गए थे, जिसमे मिट्टी को छोटे छोटे करने के लिए सभी को पढ़ाने के बजाए काम कराना उचित लगा। जहां एक बच्चे कृष्ण केवट को एक दिन पहले काम कराते बिच्छू ने काट लिया था। जहां मिडिल स्कूल चरोदी के प्रधान पाठक की मनमानी आए दिन सामने आया जाता है। कभी बच्चो को लकड़ी डूलाई का काम कराया जाता है। इस मामले में मालखरौदा शिक्षा अधिकारी से बात करने पर बताया कि सीएससी से जांच कराकर उचित कार्यवाही किया जायेगा । अब देखते हैं बच्चो के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले प्रधान पाठक मनमोहन दिव्य पर कारवाही होता है या नहीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *