क्राइमछत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

नैला चौकी के तीन पुलिस कर्मियों पर फिर लगा गंभीर आरोप, 1.20 लाख मामले में एसपी ने दिए जांच के निर्देश

जांजगीर-चांपा। नैला चौकी में पदस्थ तीन पुलिस कर्मियों पर फिर से गंभीर आरोप लगा है। इस बार शराब के मामले में झूठा केस दर्ज कर जेल पहुंचाने की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई है। इसके पहले इसी नैला चौकी में पदस्थ कुछ पुलिस कर्मियों पर 1 लाख 20 हजार रुपए अवैध वसूली का आरोप लगा था, जिसमें शिकायत के बाद एसपी विजय अग्रवाल ने जांच के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक जांजगीर से की शिकायत में नैला के विवेक सिंह सूर्यवंशी ने कहा है कि उसके घर में गोद भराई का कार्यक्रम था। मेहमान नवाजी के लिए उसने देसी शराब दुकान नैला से पांच पाव शराब खरीदी, जिसका रिकार्ड वहां के सीसीटीवी कैमरे में कैद है। शिकायत में उसका आरोप है कि पांच पाव शराब लेकर वह घर आ रहा था कि नैला चौकी के आरक्षक राजेश कश्यप व शैलेन्द्र राठौर द्वारा रास्ते में रोककर उसकी गाड़ी को छीन लिया गया और मारपीट कर उसे नैला चौकी ले जाया गया। शिकायत में उसका यह भी आरोप है कि चौकी पहुंचने पर उससे 40 हजार रुपए की मांग की गई और रुपए नहीं देने पर 5 पाव शराब को बढ़ाकर 32 पाव शराब का केस बना दिया गया। उसका आरोप है कि प्रधान आरक्षक अर्जुन जांगड़े सहित तीनों पुलिस कर्मियों की सहमति से उसके खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया गया, जिससे उसका भविष्य बर्बाद हो गया। उसने एसपी से गुहार लगाते हुए कहा है कि पुलिस कर्मियों द्वारा उसे धमकी दी गई है, जिससे परिवार सहित भयभीत है। उसने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

एसपी विजय अग्रवाल ने दिए जांच के निर्देश
आपकों बता दें कि एक दिन पहले ही एसपी कार्यालय जांजगीर में नैला चौकी में पदस्थ पुलिस कर्मियों पर 1 लाख 20 हजार रुपए अवैध वसूली का गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की गई थी। यह मामला संज्ञान में आते एसपी विजय अग्रवाल ने जांच के निर्देश दिए हैं। यह जांच अभी शुरू भी नहीं हुई है कि इसी नैला चौकी के पुलिस कर्मियों पर फिर से गंभीर आरोप लग गया। नैला चौकी के पुलिस कर्मियों पर लगातार इस तरह का आरोप लगना कई सवाल को जन्म देता है। बहरहाल, जांच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी स्पष्ट हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *