छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

मृत व्यक्ति के नाम केसीसी लोन जारी और आहरण मामले की दब गई फाइल, जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित बिलासपुर सीईओ के निर्देश पर हुई थी जांच, बैंक कर्मचारियों को अभयदान

जांजगीर-चांपा। सेवा सहकारी समिति मर्यादित सिवनी में वर्ष 2022-23 में मृत व्यक्ति के नाम पर केसीसी जारी कर बैंक से आहरण के संबंध में बैंक कर्मचारियों व शाखा प्रबंधक की हुई जांच के बाद फ़ाइल धूल फांक रही है। भाजपा नेत्री एवं जिला पंचायत जांजगीर-चांपा की सदस्य नेमामले में कार्रवाई की मांग कलेक्टर के जरिए मुख्यमंत्री से की है।

अपनी शिकायत में जिला पंचायत सदस्यता उमा राजेन्द्र राठौर ने बताया कि कार्यालय उप पंजीयक सहकारी संस्थाएँ जांजगीर ने अपने जाँच प्रतिवेदन में बैंक के कर्मचारी खिखेंद्र कुमार पटेल कैशियर, लिपिक योगेश राठौर सहित कर्मचारियों को दोषी माना था। साथ ही शाखा प्रबंधक रश्मि गुप्ता के खिलाफ नियमानुसार जांच संस्थित किए जाने का लेख किया था। उस समय मीडिया के दबाव में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित बिलासपुर के सीईओ ने दो सदस्यीय जांच टीम गठित कर मामले में जांच कराई गई। जानकारी के अनुसार जांच टीम ने अपना प्रतिवेदन भी प्रस्तुत कर दिया, लेकिन अब तक बैंक कर्मचारियों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं हो सकी है। इस मामले में मीडिया ने बिलासपुर के सीईओ से मोबाइल के माध्यम से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन वह फोन फोन रिसीव कर जवाब देना उचित नहीं समझ रहे हैं। ऐसे में मामले के रफा दफा होने की संभावना प्रबल है। इस मामले में शिकायतकर्ता को भी आज दिनांक तक जाँच प्रतिवेदन की कॉपी नहीं दी गई है। जिला पंचायत सदस्य ने इस पूरे मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।