छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

विधायक ब्यास कश्यप ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, जिले के कॉलेजों को अटल बिहारी बाजपेयी विवि बिलासपुर से जोड़ने रखी मांग

जांजगीर-चांपा। क्षेत्रीय ब विधायक ब्यास कश्यप ने जांजगीर-चांपा  जिला में संचालित महाविद्यालयों को अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर से संबद्धता प्रदान करने के लिए शिक्षामंत्री को पत्र लिखा है।

विधायक ब्यास कश्यप ने अपने पत्र में कहा है कि  जांजगीर- चांपा जिला के सभी महाविद्यालय पूर्व में गुरू घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर से संबद्ध थे, किन्तु जब से गुरू घासीदास विश्वविद्यालय बिलासपुर को केन्द्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिया गया है, तब से जांजगीर-चांपा जिले के महाविद्यालयों को शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ़ से संबद्ध कर दिया गया। क्षेत्रीयजनों, महाविद्यालयीन कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं के द्वारा लगातार मांग की जा रही है कि बिलासपुर की तुलना में रायगढ़ तक आवागमन के उचित साधन नही होने तथा दूरी अधिक होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके विपरीत बिलासपुर तक आवागमन सुगम है। जिलेवासियों की मांग पर विधायक ब्यास कश्यप ने अपने रायपुर प्रवास के दौरान उच्च शिक्षामंत्री बृजमोहन अग्रवाल से भेट कर जिला जांजगीर-चांपा के महाविद्यालयों को अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर से संबद्ध करने के लिए अनुरोध किया। मंत्री के द्वारा संबद्धता प्रदान करने के लिए सहमति जताई गई। इस विषय को अटल बिहारी विश्वविद्यालय बिलासपुर के कुलपति को भी अवगत करा दिया गया है। इस अवसर पर अथरिया कुर्मी समाज के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर कश्यप, अरमान खान, रफीक खान, आशीष शर्मा, रफीक खान, रमेश सितलानी अभिषेक सिंह, तुलेश्वर कश्यप, विधायक कश्यप जी के साथ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *