खरसियाछत्तीसगढ़

साकेत से आया संदेश, जाना है राम की नगरिया, नगर के घर-घर में पहुंचा अयोध्या से अक्षत-निमंत्रण

खरसिया। सनातनी परिवारों के बीच अयोध्या से आये पूजित अक्षत, निमन्त्रण-पत्र एवं श्रीराम-मंदिर के चित्र का जय-जय श्रीराम के नारों के साथ वितरण किया गया। पूजित अक्षत निमन्त्रण पत्र और राम मंदिर के चित्र को पाकर रामभक्त अत्यंत उत्साहित होकर प्राण-प्रतिष्ठा के दिन अपने घरों और आसपास के मंदिरों को दीवाली की तरह सजाकर दीपोत्सव मनाने का संकल्प लिया।

नगर के पूरे 18 वार्डों के घर-घर में अयोध्या से पूजित अक्षत का वितरण हुआ। ऐसे में जगह-जगह पुष्पवर्षा की गई। वहीं उत्साहित महिलाओं ने अपने घरों के सामने रंगोली सजाकर तथा दीपक जलाकर अक्षत बांटने वालों का सत्कार किया। ढोल-ताशे और सिया-राम-लखन-हनुमान की अद्भुत झांकियों के साथ गुरुवार को भाजपा नेता महेश साहू और मोहन गवेल तथा साथियों ने मदनपुर में अयोध्या से पूजित अक्षत का वितरण किया। घर-घर जाकर पूजित अक्षत के साथ उन्हें अपने गांव के मंदिर में 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। वहीं भगवान की प्राण-प्रतिष्ठा की संध्या अपने घरों के आसपास के मंदिरों में दीवाली मनाने के लिए भी कहा गया।

इस अवसर महेश साहू ने अक्षत वितरण करने वाली टोलियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि यह हमारे पूर्व जन्म के पुण्य-कर्मों का प्रताप है कि हमें प्रभु श्रीराम के काम को सफल बनाने में हनुमान बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। हमें इसे प्रभु की इच्छा मानकर कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए अपना सौ प्रतिशत योगदान देना होगा।