छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर परशुराम चौक में चांपा सेवा संस्थान का रंगारंग कई आयोजन, रंग-बिरंगी रंगोली से चौक का किया जाएगा श्रृंगार, होगा श्रीराम स्तुति गान

चांपा। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। चांपा सेवा संस्थान द्वारा विभिन्न मंगलमय कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

भगवान श्री परशुराम चौक में 22 जनवरी को शाम 6 बजे संस्थान परिवार श्रीराम दीप से दीपदान करेगा। रंग-बिरंगी रंगोली से चौक का श्रृंगार किया जाएगा। नन्हें मुन्ने बच्चों को विभिन्न पौराणिक देवी देवताओं का रूप धारण करेंगे। मशहूर इंडियन आइडलफेम शिवजी चौधरी, शास्त्रीय गायक प्रशिक्षक वेदराम यादव, श्रीमद भागवत विदुषी सविता गोस्वामी के कर्णप्रिय स्वर में श्रीराम का स्तुति गान, लोकप्रिय कराके गायक डॉ. रवि सराफ, महावीर सोनी, धीरज सोनी, सुनील वनकर द्वारा भजन संध्या की दीपमालिका सजाई जाएगी। संयोजक पुरूषोत्तम शर्मा द्वारा विशेष रूप से तैयार श्री हनुमानजी की मनमोहक गदा की पूजा अर्चना करके मनोकामना रक्षा सूत्र बांधे जाएंगे। यह गदानित्य धाम श्री अयोध्या जी के मंदिर में समर्पित की जाएगी। भक्तों को संस्थान की विप्रजनों द्वारा की जाने वाली प्रसिद्ध महाआरती के भी दर्शन प्राप्त होंगे। महाआरती के बाद सवा क्विंटल बूंदी के सात नग लड़ का भोग प्रसाद, पुड़ी सब्जी भी वितरित किया जाएगा। अवसर को ऐतिहासिक और यादगार बनाने दिपावली की भांति आतिशबाजी और होली उत्सव की मस्ती जैसी फूलों की होली, अष्टगंध अबीरचन्दन तिलक से सभी श्रद्धालुओं का स्वागत किया जाएगा।आयोजन का द्वितीय सत्र कवि सम्मेलन का रहेगा। देश विदेश में छत्तीसगढ़ का सम्मान बढ़ाने वाले डॉ. सुरेन्द्र दुबे, बंशीधर मिश्रा के साथ बनारस वासी वीर रस के कवि प्रशांत बजरंगी, लखनऊ की अदा श्रंगार रस कवियत्री सोनीमिश्रा, हास्य रस की धारा बहाने वाले हीरामणि वैष्णव बालको से, रमेश विश्वहार की कविता लोगों को समर्पित रहेगा। संस्थान के सभी सदस्य इस गरिमामय, भव्य और शानदार बनाने पूर्ण मनोयोग से जुटें हुए हैं। सीएसएस महिला विंग का फुलों से होली एवं दीप दान, महाआरती में रहेगा विशेष आकर्षण। दाऊदी बोहरा समाज की ओर से 21 किलो का एक लड़ड् बनाकर भोग अपिंत करेंगे। रामलला को। परशुराम चौक से विश्वेश्वरैया चौक तक को भगवामय सजाया जाएगा। परशुराम चौक से विश्वेश्वरैया चौक को 1100 नग दीपो से सजाया जाएगा एवं उस मार्ग को भगवा रंग से सजाया जाएगा। इन सभी कार्यक्रमों में चांपा सेवा संस्थान के अध्यक्ष मनोज मित्तल ने क्षेत्रवासियों एवं गणमान्य नागरिकों से अधिक से अधिक सख्या में आयोजन में शामिल होने की अपील की है। इसके साथ ही विशेष आतिशबाजी एवं बनारस की गंगा आरती आकर्षक का केन्द्र होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *