छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपाबिलासपुररायपुर

देश का पहला पारंपरिक गौशाला बाजार मेला में लगा लोगों का रेला, चांपा के इस मेले में छोटे बच्चों ने झूलों का उठाया लुत्फ, बड़ों ने की जमकर खरीदारी

जांजगीर चांपा। चांपा शहर का पारंपरिक गौशाला बाजार में आज जिला सहित प्रदेश भर से लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। करीब 100 सालों से यह परंपरा शहर में कायम है। श्री कृष्णा गौशाला में गौशाला बाजार का शुभारंभ भगवान श्री कृष्णचंद्र भगवान तथा गौ माता की पूजन एवं महाआरती के साथ मेला बाजार प्रारंभ हुआ।

कई दशकों से आयोजित होने वाले इस पारंपरिक गौशाला बाजार में आकर्षक झूले, मिकी माउस, खेल तमाशे, मनिहारी दुकानें, बर्तन दुकानें, सब्जी दुकान पेठा दुकानें ,खिलौने की दुकानें, सोने चांदी की दुकानें, कपड़े जूते की दुकानें होटल, गुपचुप चाट के ठेले सहित विभिन्न दुकानें लगी थी। शाम के बाद लोगों की भीड़ गौशाला बाजार में उमड़ी। लोगों ने जहां अपनी जरूरत की जमकर खरीदारी की। वहीं छोटे बच्चों ने विभिन्न प्रकार के झूलों का लुत्फ उठाया। विवाह होकर दीगर जगह गई बेटियां इस बाजार में ऊंची हुई थी जिन्हें या बाजार देखकर बचपन की याद आ गई। देर शाम से रात तक बाजार में अच्छी भीड़ रही। प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का यह एक ऐसा मिला है जो गौ माता को समर्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *