छत्तीसगढ़

सरायपाली में नकली नोटों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, साड़ियों की आड़ में किया जा रहा था नकली नोटों का कारोबार, 3 करोड़ 80 लाख का नकली नोट बरामद


सौरभ सतपथी@सरायपाली। पिकअप वाहन में साड़ियों की आड़ में 3 करोड़ 80 लाख रुपए नकली नोटों को खपाने की तरकीब पुलिस ने नाकाम कर दी। पुलिस ने एक आरोपी को वाहन और नकली नोट के साथ गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। इस पूरे मामले से इलाके में सनसनी फैल गई है।

महासमुंद एसपी राजेश कुकरेजा के मार्गदर्शन में लगातार जिले की सरहदी सीमाओं से अवैध सामग्रियों, नशीले पदार्थ धन व बहुमूल्य धातुओं के परिवहन को रोकने के लिए लगातार चेकिंग कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में सरायपाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पिकअप क्रमांक सीजी 13 एयू 4670 से नकली नोट सारंगढ़ तरफ से रायपुर तरफ जा रही है। इस पर पुलिस ने तत्काल अग्रसेन चौक सरायपाली में घेराबंदी कर आरोपी अरुण सिदार 18 वर्ष निवासी सराईपाली थाना सारंगढ़ के कब्जे से 04 प्लास्टिक बोरी के अंदर 500- 500 रुपए के कुल  760 बण्डल कुल 3 करोड़ 80 लाख के नकली नोट बरामद हुआ। आरोपी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर रुपए की लालच में यह काम कर रहा था। सरायपाली पुलिस ने वाहन चालक व उसके सथियो के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है। साथ ही नकली नोटों को जब्त कर प्रकरण के आरोपी के साथ-साथ और कौन-कौन लोग शामिल है तथा कहां पर इस प्रकार के नकली नोटों की छपाई की जा रही है इस संबंध में पुलिस टीम लगातार आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *