छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपादेश- विदेश

अयोध्या, नेपाल, बनारस, बाबा बैधनाथ धाम यात्रा के लिए उल्टी गिनती शुरू, 22 अप्रैल से होगी नेपाल यात्रा प्रारंभ

0 चारधाम एवं बाबा बर्फानी अमरनाथ दर्शन यात्रा को भी मिल रहा अच्छा प्रतिसाद

चांपा. हसदेव यात्रा एवं चांपा सेवा संस्थान द्वारा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ स्थल अयोध्या सहित नेपाल, चारधाम एवं अमरनाथ धार्मिक यात्रा के लिए क्षेत्र के श्रद्धालुओं से अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। 22 अप्रैल सोमवार से आरंभ होने वाली नेपाल अयोध्या, बनारस एवं बाबा बैधनाथ धाम यात्रा के लिए यात्रा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

दर्जनों श्रद्धालुओं ने अग्रिम बुकिंग कराकर अपना स्थान सुरक्षित करवा लिये हैं. समिति की पहली नेपाल विदेश धार्मिक यात्रा होने के कारण क्षेत्र के श्रद्धालुओं में उत्साह बनी हुई है।22 अप्रैल को बिलासपुर (उसलापुर) से गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस AC ट्रैन से बनारस के लिए प्रस्थान करेंगे।वहां से ऐसी कोच वॉल्वो बस से अयोध्या, गोरखनाथ दर्शन करते हुए नेपाल पहुँचेंगे, काठमांडू में भगवान पशुपतिनाथ नाथ, पोखरा माता सीता की जन्मस्थली जनकपुर का दर्शन उपरांत व्हाया बाबा बैजनाथ धामजी मे जलाभिषेक कर साऊथ विहार एक्सप्रेस के ऐसी कोच से गृहनगर चांपा में 2 मई 2024 को यात्रा का समापन होगा।समिति ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है।

चारधाम एवं बाबा बर्फानी अमरनाथ दर्शन यात्रा अगले माह

समिति की दूसरी यात्रा 16 मई को चारधामों, यमनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ एवं बद्रीनाथ हरिद्वार आदि प्रमुख तीर्थस्थलों के दर्शन के लिए रवाना होगी जिसकी 60 प्रतिशत बुकिंग हो गई है।चारधाम यात्रा के लिये यात्रियों का रजिस्ट्रेशन/हेलीकॉप्टर के द्वारा यात्रा हेतु बुकिंग उत्तराखंड सरकार द्वारा प्रारंभ कर दी गई है।भीड़ को नियंत्रण करने बड़ी संख्या में देशभर के श्रद्धालु अग्रिम रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं।जबकि श्रवणमास के प्रथम सप्ताह 2 जुलाई से जम्मू कश्मीर स्थित बाबा बर्फानी (अमरनाथ गुफ़ा) के पूर्ण स्वरूप को दर्शन के लिए बड़ी संख्या में क्षेत्र के श्रद्धालुओं ने अग्रिम आरक्षण करवा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *