छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपासक्ती

सेजेस हसौद में न्यौता भोज के साथ हुआ शिक्षा सप्ताह का समापन, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के चार वर्ष पूर्ण होने पर विविध आयोजन

जांजगीर चांपा। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल हसौद में 22 जुलाई से 28 जुलाई 2024 तक राष्ट्रीय शिक्षा नीति के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक शिक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया था। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की मूल भावनाओं को जन जन तक पहुंचाने के साथ ही विद्यार्थियों में नैतिक, सांस्कृतिक, सामाजिक तथा बौद्धिक विकास में वृद्धि करना था।

साथ ही कार्यक्रम के अंतिम दिवस विद्यार्थियों,अभिभावकों, गणमान्य नागरिकों के साथ न्यौता भोज का आयोजन करना था।22 जुलाई सोमवार प्रथम दिवस को टी एल एम दिवस में शिक्षकों ने कक्षा में स्थानीय सामग्री का प्रदर्शन कर छात्रों को प्रोत्साहित किया। द्वितीय दिवस एफ एल एन दिवस के अंतर्गत हितधारकों के मध्य जागरूकता विकसित करने का आयोजन किया गया। तृतीय दिवस खेल दिवस के रूप में मनाया गया जिसमे विद्यार्थियों को फिटनेस संबंधी जानकारी प्रदान की गई। चतुर्थ दिवस सांस्कृतिक दिवस के रूप में मनाया गया। पंचम दिवस कौशल एवं डिजिटल पहल दिवस को तकनीकी जानकारी प्रदान की गई। षष्टम दिवस में इको क्लब दिवस मनाया गया जिसमे एक पेड़ मां के नाम के सूत्र वाक्य को लेकर पौध रोपण किया गया। कार्यक्रम के अंतिम दिवस सामुदायिक भागीदारी दिवस के रूप में नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, संस्थाओं, पालकों के साथ भागीदारी करते हुए न्यौता भोज का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य गिरधारी नारायण साहू ने आगतुको का स्वागत किया उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय शिक्षा नीति के चार वर्ष पूर्ण होने की शुभकामना दी। इस बीच आगंतुक पालकों,शिक्षकों,नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, सहित विद्यार्थियों ने न्यौता भोज का आनंद लिया। इस आयोजन में विद्यालय के शिक्षिकाओं सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे।