क्राइमजांजगीर-चांपा

दिल दहला देने वाला मामला: घर में घुसकर मंगेतर ने लड़की को तेजाब से नहलाया, उम्र की वजह से तोड़ दिया था रिश्ता

अयोध्या के थाना हैदरगंज क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाला सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां बीते सोमवार की देर रात शादी टूटने से नाराज युवक ने युवती पर सोते समय तेजाब फेंक दिया। जिससे युवती बुरी तरह झुलस गई।

प्राथमिक इलाज के बाद युवती को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। वहीं घटना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपी युवक 6 फीट की दीवार फांदकर लड़की के घर में घुसा था। बता दें कि पूरा मामला जनपद अयोध्या के थाना हैदरगंज क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित युवती की शादी पूराकलंदर इलाके के रहने वाले आरोपी युवक के साथ तय हुई थी। लड़के की उम्र 35 साल थी, जबकि लड़की की उम्र 22 साल थी। लड़की पक्ष का आरोप है कि लड़के ने उम्र छिपाई, जिस वजह से हमने रिश्ता तोड़ा था। लेकिन आरोपी युवक को यह बात बर्दाश्त ही हुई।

सोते समय लड़की के चेहरे पर डाल दिया एसिड

इसके बाद आरोपी युवक ने बदला लेने के लुए एक खौफनाक साजिश रची। जिसके तहत बीते सोमवार की देर रात करीब 1:30 बजे आरोपी पीड़ित लड़की के घर की 6 फीट ऊंची दीवार फांदकर आंगन में पहुंचा और उसने बोतल से तेजाब गिलास में निकाल कर लड़की के चेहरे पर डाल दिया। लड़की जैसे ही चिल्लाई तो उसकी आवाज सुनकर घर वाले जाग गए। यह देखकर आरोपी वहां से भाग निकला।

पुलिस ने आरोपी को दबोचा, जाएगा जेल

जिसके बाद आनन-फानन में युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया है। उधर वारदात के बाद फरार हुए आरोपी को पुलिस ने उसे रात में गांव के बाहर से धर दबोचा है। वहीं, घरवालों ने बताया कि 6 माह पहले भी आरोपी रात के समय घर मे घुस गया था। उस समय हम लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था।

घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी राजकरण नैयर ने बताया कि आरोपी अभियुक्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अग्रिम विधिक कार्यवाही प्रचलित है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले में साक्ष्य संकलन के आधार पर दो दिवस में आरोप पत्र माननीय न्यायालय में प्रेषित कर मामले में फास्ट ट्रैक ट्रायल करवाया जाएगा।