क्राइमकोरबाछत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

CRIME REPORT: ट्रांसपोर्ट सामान के भीतर मिला नशीली सिरप का जखीरा, तरीका देखकर पुलिस के भी उड़े होश, देखिए बदमाशों का पूरा कारनामा

उमेश साहू@सक्ती। शराब व गांजा के साथ ही नशीली सिरप का कारोबार जिले में फलफूल रहा है। चांपा पुलिस की कार्रवाई के बाद आज सक्ती पुलिस ने 14 लाख 32 हजार का नशीली सिरप जब्त किया। इस मामले में पुलिस के हत्थे दो लोग चढ़े हैं, जिनमें से एक ओडिशा तो दूसरा रायपुर का रहने वाला है। पुलिसिया पूछताछ में नशीली सिरप ट्रक में लेकर कोरबा की ओर से चांपा की ओर ले जाया जा रहा था। इस कार्रवाई से सक्ती और जांजगीर चांपा जिले में एकबार फिर नशे के सौदागारों में हड़कंप मचा हुआ है।

खास बात यह है कि ट्रक के भीतर जिस तरह नशीली सिरप का परिवहन किया जा रहा था, जिससे देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने जब ट्रक के भीतर तलाशी ली तो ट्रांसपोर्ट सामान के भीतर नशीली सिरप छिपी मिली। नशे के सौदागरों ने प्लास्टिक बोरी में दो-दो कार्टून में सिरप भरा था और एक कार्टून में 120-120 नग सिरप था। इसकी मात्रा की बात करें तो 8 लाख 64 हजार एमएल यानी 864 लीटर सिरप थी, जिसकी कीमत 14 लाख 32 हजार बताई जा रही है। जब्त सिरप किसी भी शहर को नशे का आदी बनाने के लिए काफी थी।

यह है पूरा मामला
सक्ती पुलिस बड़ी मात्रा में नशीली सिरप ट्रक से परिवहन होने की सूचना पर डड़ाई गांव के ठाकुरदिया तालाब के पास सड़क किनारे पुलिस की टीम तैनात थी। इसी बीच सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक यूपी 64 एटी 6529 को रोककर तलाशी ली गई तो ट्रक के भीतर बड़ी मात्रा में नशीली सिरप देखकर पुलिस के भी होश उड़ गए। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम रायपुर निवासी कैलाश तिवारी व सुंदरगढ़ ओडिशा निवासी मोहम्मद तौशिक उर्म प्रिंस होना बताया। पुलिस का कहना है कि सिरप को कोरबा की ओर से सक्ती होते हुए चांपा की ओर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने ट्रक व सिरप को जब्त करते हुए दोनों आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है।

पुलिस को चाहिए तगड़ी रणनीति
आपकों बता दें कि क्षेत्र में नशीली सिरप का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है। इसके पहले भी चांपा पुलिस ने बालपुर गांव से एक आरोपी को बड़ी मात्रा में नशीली सिरप के साथ पकड़ा था। इससे समझा जा सकता है कि क्षेत्र में बड़े पैमाने पर नशीली सिरप का कारोबार चल रहा है, जिस पर नकेल कसने के लिए जिला पुलिस को तगड़ी रणनीति तैयार करनी होगी।