छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

मतदान करने से मजबूत होगा लोकतंत्रः आत्मानंद स्कूल में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

जांजगीर-चांपा। स्वीप कार्यक्रम के तहत मंगलवार को स्वामी आत्मानंद विद्यालय चांपा में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। छात्रों को वोट के महत्व को बताए गए। इस अवसर पर बम्हनीडीह बीईओ एमडी दीवान ने कहा कि 2 अगस्त से मतदाता सूची में नाम जोड़ा जाएगा । 17 साल से ऊपर जितने भी छात्र छात्राएं है, जिनका नाम अभी तक नहीं जुड़ा है, वे अपना नाम जुड़वाए।

एक अक्टूबर को जिनको भी 18 वर्ष होगा, इस विधानसभा चुनाव में वे अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिसके तहत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने वोट के महत्व को समझाते हुए कहा कि मतदान करने से लोकतंत्र मजबूत होता है, इसलिए हर मतदाता को मतदान कर भारत को मजबूत बनाना चाहिए। एक एक वोट अमूल्य है, इसलिए स्वयं जागरूक होकर दूसरे मतदाताओं को मतदान करने के लिए जगरूक करें। सबको अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

मतदान करने से मजबूत होगा लोकतंत्रः आत्मानंद स्कूल में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन चौथा स्तंभ || Console Corptech

इस अवसर पर धन्यकुमार पांडेय ने भी स्कूली छात्रों को कहा कि आप इसके महत्व को अच्छे से समझकर अपने अभिभावकों और आस-पड़ोस के मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करें, ताकि शत प्रतिशत मतदान हो सके। रविन्द्र द्विवेदी ने सभी छात्रों को नाम जोड़वाने सहित मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान क्यो जरूरी है, के महत्व को समझाया और उन्हें मतदान के प्रति जागरूक रहने को कहा। इस अवसर पर प्राचार्य निखिल मसीह, रमाकांत साव सहित अभिभावक एवं वोटर उपस्थित थे।

मतदान करने से मजबूत होगा लोकतंत्रः आत्मानंद स्कूल में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन चौथा स्तंभ || Console Corptech