छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

प्रदेश कांग्रेस के संयुक्त महासचिव इंजी. रवि पाण्डेय के प्रयास से सहायक शिक्षक पद पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता खुला

जांजगीर-चांपा। प्रदेश कांग्रेस के संयुक्त महासचिव इंजीनियर रवि पाण्डेय के प्रयासों से शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के अंतर्गत सहायक शिक्षक पद पर बलरामपुर एवं सूरजपुर जिला के लिए चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति का रास्ता खुला।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शिक्षक भर्ती 2023 के अंतर्गत बस्तर एवं सरगुजा संभाग मे सहायक शिक्षक के पद पर भर्ती परीक्षा छ.ग. व्यापम द्वारा आयोजित किया गया था एवं व्यापमं द्वारा जारी परिणाम के आधार पर प्रथम दस्तावेज सत्यापन दिनांक 08.09.2023 से 14.09.2023 तक किया गया था। दस्तावेज सत्यापन के उपरांत पात्र पाये गये अभ्यर्थियों को दिनांक 25.09.2023 को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(छत्तीसगढ़ शासन) के कर कमलो द्वारा स्थान बिलासपुर मे प्रदान किया गया। जिसमें बस्तर एवं सरगुजा संभाग के सभी जिलों मे चयनित अभ्यर्थियों को उनके पदस्थ जिला के जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से आमंत्रण पत्र भेजा गया था। किन्तु सरगुजा संभाग के अंतर्गत जिला बलरामपुर एवं जिला सूरजपुर के लिए चयनित सहायक शिक्षक अभ्यर्थियों को अभी तक नियुक्ति पत्र हेतु आमंत्रण पत्र जारी नहीं किया गया था। जिसका मूल कारण यह था कि जिला बलरामपुर एवं जिला सूरजपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ललित पटेल अभी अपने पद से निलंबित थे। जांजगीर-चांपा के आस-पास क्षेत्र के चयनित अभ्यर्थी इंजीनियर पाण्डेय के पास निवेदन किए। इंजीनियर पाण्डेय तत्काल रायपुर जाकर शिक्षामंत्री रविन्द्र चौबे को समस्या की जानकारी दिए। शिक्षा मंत्री चौबे के आदेश पर निलंबित प्रभारी शिक्षा अधिकारी राम ललित पटेल को विभागीय जांच जारी रखते हुए निलंबन बहाल करते हुए पुनः प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी सूरजपुर के पद पर क्रमांक-एफ1-29/2023/20-23 के आदेश पर पदस्थ करने आदेश दिया। इस आदेश के बाद चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति संभव हुआ। चयनित अभ्यर्थी नंदकिशोर देवांगन, शिव सिदार, संध्या राठौर, नवीन राठौर, तनुजा कुर्रे, कोमल श्रीवास ने इंजी. पाण्डेय के प्रयासों का आभार व्यक्त किया।