छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

सुबह 6 से रात 10 बजे तक ही बजा सकेंगे डीजे, शांति समिति की बैठक में दुर्गोत्सव समिति, डीजे व धुमाल पार्टियों को दी गई महत्वपूर्ण जानकारी

जांजगीर चांपा। एसडीएम कार्यालय चांपा में आज शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें एसडीएम नीरनिधि नंदेहा, पुलिस एसडीओपी यदुमणि सिदार, नगर पालिका अध्यक्ष जय थवाईत, टीआई मनीष परिहार, नपा के नेता प्रतिपक्ष पुरुषोत्तम शर्मा व पार्षदों की उपस्थिति में दुर्गोत्सव समिति व डीजे तथा धुमाल पार्टियों को सुप्रीम कोर्ट और भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश का कड़ाई से पालन करने को कहा गया।

बैठक में बताया गया की विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता प्रभावशील है। इस बीच दुर्गा उत्सव और दीपावली का पर्व भी मनाया जाएगा। इसके लिए दुर्गोत्सव समिति और डीजे व धुमाल पार्टियों के लिए भारत निर्वाचन आयोग और सुप्रीम कोर्ट ने गाइड लाइन जारी किया है, जिसके पालन कड़ाई के साथ किया जाना चाहिए। बैठक में डीजे व धुमाल पार्टी वालों को बताया गया कि ध्वनि विस्तार यंत्रों का उपयोग सुबह 6 से रात 10 बजे तक ही किया जाना चाहिए। 90 डेसीबल से अधिक आवाज से कानों में बहरेपन की समस्या हो सकती है, जिसके चलते चुनाव आयोग व सुप्रीम कोर्ट से तय डेसीबल का ही उपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने सभी दुर्गोत्सव समिति व डीजे व धुमाल पार्टियों से उक्त सभी गाइड लाइन का पालन करते हुए पर्व मनाने की अपील की है।