खरसियाखेलकूदछत्तीसगढ़

हरेली तिहार पर राजीव युवा मितान क्लब ग्राम दर्रामुड़ा के तत्वावधान में छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का हुआ शुभारंभ

खरसिया।  पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी छत्तीसगढ़ के पहली तिहार हरेली पर 17 जुलाई सोमवार से छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक 2023-24 का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल के निर्देशन में छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहित करने, खेलों के प्रति जागरूकता फैलाने, खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने और खेल भावना का विकास करने के उद्देश्य से शुरू किया जा रहा है।

इसी कड़ी में ग्राम पंचायत दर्रामुड़ा में राजीव युवा मितान क्लब दर्रामुड़ा के तत्वावधान में छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक 2023-24 का शुभारंभ 17 जुलाई सोमवार को किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कांग्रेसी नेता मुकेश पटेल, सरपंच प्रतिनिधि मुरलीधर राठिया, अध्यक्ष गिरिश राठिया, उपाध्याय परदेशी पटेल, लवकुश पटेल, हिन्दू पटेल, देवप्रसाद, देवानंद पटेल, सूरज निषाद, कृष्णाचंद पटेल, दामोदर पटेल, विजय पटेल, सुरेश निषाद, सहित राजीव युवा मितान क्लब के पदाधिकारियों एवं सदस्यों की उपस्थिति में छत्तीसगढ़ महतारी की छायाचित्र पर पूजा-अर्चना कर किया गया। इस दौरान भारी संख्या में गांव के छोटे-छोटे बच्चे, युवा, बुजुर्ग उपस्थित थे।

हरेली तिहार पर राजीव युवा मितान क्लब ग्राम दर्रामुड़ा के तत्वावधान में छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का हुआ शुभारंभ चौथा स्तंभ || Console Corptech

छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के शुभारंभ के अवसर पर खेल प्रतियोगिता में गेड़ी, फुगड़ी, भंवरा, रस्साकसी, बांटी, संखली, पिटटूल, लंगड़ी दौड़, जैसे छोटे स्तर के खेलों का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में गांव के बच्चों ने हिस्सा लिया, तो वहीं युवाओं ने भी इस खेल में अपनी विशेष रूची भी दिखाई और हरेली तिहार के मौके पर सभी के सहयोग से छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन किया गया। खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों प्रतिभागियों सहित सभी खिलाड़ियों को उनके स्कूल में जाकर के समिति द्वारा ईनाम पुरस्कृत किया जाएगा। हरेली तिहार के अवसर पर छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का आयोजन सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।

हरेली तिहार पर राजीव युवा मितान क्लब ग्राम दर्रामुड़ा के तत्वावधान में छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक का हुआ शुभारंभ चौथा स्तंभ || Console Corptech