छत्तीसगढ़क्राइमजांजगीर-चांपा

CRIME REPORT: जहरीली शराब पिलाकर मुंहबोले साले की हत्या करने रची थी साजिश, पर अन्य दो लोगों की गई जान, जहरीली शराब पीकर दो मौतों के खुलासे में चौकाने वाली बातें

जांजगीर-चांपा। मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है, वहीं होता है मंजूरे खुदा होता है। यह सूत्र वाक्य जहरीली शराब पीने से हुई दो मौतों में चरितार्थ हो गया। आरोपी ने अपने मुंहबोले साले को मौत के घाट उतारने उसके घर में जहरीली शराब रखा था, लेकिन भगवान ने शायद उसकी मौत अभी नहीं लिखी है। इसीलिए अन्य दो लोगों की मौत उस जहरीली शराब से हो गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार नवागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम रोगदा निवासी विजय सूर्यवंशी अपने मुहबोले साले रोहित कमलाकर को रंजिशवश जान से मारना चाहता था। इसी ध्येय से वह बीते 30 अगस्त को एक पाव देशी मदिरा लेकर आया और उसे चुपके से रोहित के घर में रख रहा था, जिसे रोहित की बेटी ने देख लिया। जब उसकी बेटी ने पूछा तो विजय सूर्यवंशी ने उसके पिता रोहित के आने पर शराब को देने को कहा। लेकिन रोहित शाम को घर नहीं पहुंचा तो उसकी बेटी ने उस शराब को अपने पिता रोहित को नही दिया। इसके पूर्व विजय सूर्यवंशी ने दो बार रोहित को जान से मारने की धमकी दी थी। रोहित की बेटी अपने पिता को शराब देना नहीं चाहती थी। इस कारण दुसरे दिन भी आरोपी विजय सूर्यवंशी की शराब की बात अपने पिता से छिपाई। रोहित की बेटी ने उस शराब को किसी अन्य को देने की बात कही थी, जिसे मृतका का भतीजा देवेन्द्र सूर्यवंशी ने सुना था। इधर, 31 अगस्त की शाम करीब 07-08 बजे के बीच मृतका ललिता सूर्यवंशी एवं मृतक किरण सूर्यवंशी अपने ससुराल में साला शिवसंतन सूर्यवंशी के घर आंगन में पड़ोसन ललिता बाई के साथ भोजली विर्सजन के बाद बैठा था। ललिता बाई ने अपने भतीजे देवेन्द्र को शराब लाने के लिए 100 रुपए देकर भेजी थी, तब देवेन्द्र को याद था कि रोहित के घर एक पाव शराब है, जिसे वह रोहित के घर जाकर उसकी बेटी को पैसा देकर एक पाव शराब लेकर मृतका ललिता बाई को लाकर दिया तो दोनों उसी शराब को पीने के तत्काल बाद मृतिका ललिता बाई एवं मृतक किरण सूर्यवंशी के पेट में दर्द होने लगा, फिर दोनों बेहोश हो गए। परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल जांजगीर पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों का पंचनामा पश्चात शार्ट पीएम रिपोर्ट में चिकित्सक ने मृत्यु का कारण अल्कोहल जैसे पदार्थ के साथ संदिग्ध जहरीली पदार्थ के सेवन से होने का संदेह जताया। पुलिस ने मर्ग जांच दौरान मृतकों के परिजन, गवाहों का कथन लिया। पुलिस ने आरोपी विजय सूर्यवंशी के खिलाफ धारा 304, 328 दर्ज कर उससे पूछताछ की, तब उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।