छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

धान का समर्थन मूल्य 3200 रुपए प्रति क्विंटल व किसानों की ऋण माफ़ी को कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल करना कांग्रेस पार्टी का ऐतिहासिक कदम: शेषराज हरबंश

जांजगीर चांपा। कांग्रेस पार्टी के पामगढ़ विधानसभा प्रत्याशी श्रीमती शेषराज हरबंश ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा पत्र जारी किया है, जो कि ऐतिहासिक है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से किसानों, मज़दूरों, छोटे व्यापारियों, आदिवासियों, अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, युवाओं, महिलाओं सहित सभी वर्गों के हितों में काम करने वाली पार्टी है। शेषराज हरबंश ने कहा कि जैसे 2018 के वादों को कांग्रेस की सरकार ने पूरा किया है, वैसे ही 2023 में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद 2023 में किए गए हर वादे को पूरा किया जाएगा। कांग्रेस पार्टी की सोच है कि आम आदमी आर्थिक और शैक्षणिक रूप से मज़बूत हो इस दिशा में कांग्रेस पार्टी लगातार कार्य कर रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र को कांग्रेस का ऐतिहासिक घोषणा पत्र कहते हुए उन्होंने ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में किसानों के क़र्ज़ माफ़ी, धान का समर्थन मूल्य 3200 रुपये प्रति क्विंटल, तेंदूपत्ता का 6000 ₹ प्रति मानक बोरा व 4000 ₹ प्रति मानक बोरा प्रति हितग्राही को बोनस, स्वसहायता समूहों का क़र्ज़ माफ़, गैस सिलेंडर में 500 रुपए की सब्सिडी, 2018 से पूर्व के परिवहन ऋण और टैक्स की माफ़ी, युवाओं को उद्योग व्यापार हेतु 50 प्रतिशत की सब्सिडी, KG से PG तक मुफ़्त शिक्षा, दुर्घटनाओ का मुफ़्त इलाज, भूमिहीनों को सहायता राशि 10000 रू प्रतिवर्ष, 200 यूनिट तक मुफ़्त बिजली, 17.50 लाख पक्के मकान और 700 नये रूरल इंडस्ट्री पार्क की स्थापना करने जैसे ऐतिहासिक घोषणाएँ हुई है जिसका लाभ कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर आम लोगों को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *