छत्तीसगढ़जांजगीर-चांपा

प्रदेश महासचिव इंजीनियर रवि पाण्डेय के जन्मदिन पर बधाई देने वालों का तांता, संवेदनशील महासचिव के नाम से जनता के बीच सुविख्यात

जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महासचिव एवं कांग्रेस के कर्मठ सिपाही के रूप में इंजीनियर रवि पाण्डेय ने अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। वे जनता के बीच एक अति संवेदनशील तथा गरीब एवं असहायो के मसीहा के रूप में ख्याति नाम माने जाते हैं।

जब कभी भी मानवता की सेवा की बात आती है तो वे सारे कामकाज छोड़कर उस व्यक्ति तथा परिवार के मदद के लिए देवदूत बनकर हमेशा सामने खड़े, जन सेवा के लिए उन्होंने एक नहीं अनेकों बार प्रदेश सरकार के शासकीय योजनाओं से गरीब जनता को मदद पहुंचाने के नाम पर तत्परता के साथ अपनी कार्य योजना का पालन करने के चलते रोज सैकड़ो लोग दूर दराज ग्रामीण क्षेत्र से सौजन्य मिलने के लिए प्रातः काल से ही पहुंचने लगते हैं और उनके जनसंपर्क कार्यालय स्थल से कोई भी निराश होकर नहीं जाता। इंजीनियर रवि पाण्डेय के जन्म दिवस पर बधाई सहित शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ था। बरसों पहले कांग्रेस के एक सिपाही के रूप में सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने पार्टी के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने की मंशा से जिस तरह हुए आगे बढ़ते चले गए। आज उन्हीं के बदौलत वे वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महासचिव के रूतवे से नवाजे जा चुके हैं। यहां उल्लेख करते चलें कि इसी माह में प्रदेश विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ है, जिसमें जांजगीर चांपा विधानसभा क्षेत्र से व्यास कश्यप पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना भाग्य आजमाने का अवसर मिला है। जिसे हाथों-हाथ लेते हुए इंजीनियर पाण्डेय ने गांव शहर एक करते हुए पार्टी के पक्ष में प्रचार करने का जो बीड़ा उठाया है वह सहज नहीं कहां जा सकता बल्कि एक साधारण कार्यकर्ता से लेकर छोटे-बड़े सभी को साथ लेते हुए जिस तरह से मिसाल पेश किया गया है, वह अनुकरणीय कहीं जा सकती है, क्षेत्र की जनता उनके अवतरण दिवस पर अशेष हार्दिक शुभकामनाओं के साथ उनकी बेहतर स्वास्थ्य सहित दीर्घायु होने का सदैव कामना करती है।