क्राइमछत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर में फिर एक शख्स हुआ न्यूड वीडियो कॉल का शिकार, 5.50 लाख ब्लैकमेल होने के बाद लगाई पुलिस से गुहार

बिलासपुर के एक किसान साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया। युवती के न्यूड कॉल की स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर उससे पांच लाख पचास हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ठगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में जुट गई है।

सरकंडा क्षेत्र के बैमा के एक किसान की सोशल मीडिया पर एक अनजान लड़की से पहचान हुई। दोनों की बातचीत होने लगी। दोनों के बीच वीडियो कॉल पर भी बात होने लगी। लड़की उसे उकसाती रहती थी। 23 और 24 नवंबर की रात लड़की ने फिर किसान को वीडियो कॉल किया। बातचीत के दौरान वह न्यूड हो गई और पीड़ित को भी बातों में फंसाकर उसके कपड़े उतरवा लिए। इस बीच लड़की ने स्क्रीन रिकॉर्डर ऑन कर वीडियो बना लिया था। उसने पीड़ित को वीडियो भेजा और ब्लैकमेल करने लगी। सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड होने से बदनामी के डर से पीड़ित ने लड़की के खाते में पांच लाख पचास हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। लड़की ने इसके बाद भी पैसे मांगना बंद नहीं किया। इस बीच कुछ और लोगों ने क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर पैसे की मांग की। इससे किसान डर गया। उसने सरकंडा थाने पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस संबंधित मोबाइल नंबर और बैंक खाते के आधार पर जांच कर रही है।

लोगों को सावधान रहने की जरूरत…

इन दिनों सोशल मीडिया में इस तरह का मामला लगातार सामने आ रहा है। सोशल मीडिया में सुंदर युवती के फोटो लगे प्रोफाइल से लड़कों को झांसे में लिए जाता है, फिर उसे वीडियो कॉल के लिए उकसाते हैं। जैसे ही लड़का वीडियो कॉल पर आता है, फिर स्क्रीन रिकॉर्ड कर ब्लैकमेल शुरू हो जाता है। जो पैसे देने में सक्षम है, वो तो किसी तरह पैसे का इंतजाम कर दे भी देता है। उक्त मामला भी कुछ इसी तरह का है। वहीं कई लोग ऐसी घटना से शर्मिंदा होकर मौत को गले लगा लेता है। ऐसे मामलों की रोकथाम पुलिस अपने स्तर से कर ही रही है, लेकिन लोगों को भी सावधान होने की जरूरत है। इसके लिए सोशल मीडिया में किसी भी अंजान लड़की या लड़की पर भरोसा न करें और सबसे अहम बात कभी भी न्यूड वीडियो कॉल के लिए तैयार न हो। अन्यथा बर्बादी निश्चित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *